Assembly Banner 2021

गाजीपुर: ARMY चीफ जनरल बिपिन रावत बोले- कश्मीर में पत्थरबाजी की समस्या पूरी तरह खत्म

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत रविवार को उत्तर प्रदेश को गाजीपुर पहुंचे. जहां उन्होंने शहीद परमवीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर थल सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने कहा कि कश्मीर में पत्थरबाजी की समस्या पूरी तरह खत्म हो गई है.

  • Share this:
आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत रविवार को उत्तर प्रदेश को गाजीपुर पहुंचे. जहां उन्होंने शहीद परमवीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद को श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर थल सेनाध्यक्ष बिपिन रावत ने कहा कि कश्मीर में पत्थरबाजी की समस्या पूरी तरह खत्म हो गई है.

वहीं जम्मू-कश्मीर में शांति बहाली के लिए भारतीय सेना लगातार कार्रवाई कर रही है. भारत और चीन के बीच डोकलाम विवाद पर बोलते जनरल रावत ने कहा कि इस मामले में दोनों पक्षों के बीच जो समझौते हुए हैं उस पर कायम रहना चाहिए. फिलहाल डोकलाम में स्थिति समान्य है. जनरल बिपिन रावत ने कहा कि हम चाहते हैं कि देश में अमन और शांति कायम रहे.

आर्मी चीफ़ रावत को दिया स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित करती शहीद अब्दुल हमीद की पत्नी




इस मौके पर शहीद की धर्मपत्नी रसूलन बीबी ने आर्मी चीफ रावत के सम्मान में एक स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया. वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जनरल बिपिन रावत ने कहा कि परमवीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद की शहादत को आज पूरा देश याद करता हैं. ऐसे जांबाज सिपाही को मेरा सलाम.
कौन हैं शहीद अब्दुल हमीद?

1965 की जंग में क्वार्टर मास्टर हवलदार अब्दुल हमीद को साहस का प्रदर्शन करते हुए वीरगति प्राप्त हुई थी. इसके लिए उन्हें मरणोपरांत भारत का सर्वोच्च सेना पुरस्कार परमवीर चक्र प्रदान किया गया था.

वहीं 10 सितम्बर 1965 को जब पाकिस्तान सेना अमृतसर को घेरकर उसको अपने नियंत्रण में लेने को तैयार थी. अपने प्राणों की परवाह न करते हुए अब्दुल हमीद ने अपनी तोप युक्त जीप को टीले के समीप खड़ा किया और गोले बरसाते हुए शत्रु के कई टैंक ध्वस्त कर दिए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज