शादी के बाद दुल्हन को मुंह दिखाई में मिला टॉयलेट

शादी के कुछ दिन पहले ही जब राजकुमारी को पता चला कि होने वाली ससुराल में शौचालय नहीं है तो उसने शादी से साफ इंकार कर दिया.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 9, 2018, 9:46 PM IST
ETV UP/Uttarakhand
Updated: February 9, 2018, 9:46 PM IST
गाजीपुर में शादी करके ससुराल पहुंची एक दुल्हन को पति ने तोहफे में टॉयलेट दे दिया. दअसल दुल्हन ने शादी से पहले ही ये शर्त रखी थी कि उसे अपनी ससुराल में शौचालय चाहिए. और होने वाले पति ने उसकी ये ख्वाहिश पूरी की. अब मुंह दिखाई की रस्म में मिले टॉयलेट से नई दुल्हन काफी खुश है.

दरअसल गाजीपुर की सदर तहसील के जैतपुरा गांव के रहने वाले सुदामा दिव्यांग हैं. पढ़े लिखे युवा सुदामा की शादी दिव्यांग राजकुमारी से तय हुई. शादी 8 फरवरी 2019 को होनी थी, लेकिन शादी के कुछ दिन पहले ही जब राजकुमारी को पता चला कि होने वाली ससुराल में शौचालय नहीं है तो उसने शादी से साफ इंकार कर दिया.

राजकुमारी के इस फैसले ने सुदामा और उसके घरवालों की बेचैनी बढ़ा दी.  सुदामा ने ठान लिया कि कुछ भी करके घर में एक टॉयलेट बनवाएगा. सुदामा ने कुछ सामाजिक कार्यकर्त्ताओं के जरिए जिला प्रशासन से टॉयलेट की गुहार लगाई. दिव्यांग सुदामा की फरियाद से डीएम के आदेश पर संबंधित विभाग हरकत में आया और आनन-फानन में सुदामा के घर में टॉयलेट बनवाया गया.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर