गाजीपुर के इस गांव में 50 से ज्यादा लोगों को दिखना हुआ बंद

डॉक्टर छांगुर राम के मुताबिक आंखों का लाल होना, खुजली होना, पानी गिरना, दर्द होने के साथ ही आंखें न खुलना लोगों के लिए चिंता का विषय बन गई.

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 11, 2018, 8:47 AM IST
गाजीपुर के इस गांव में 50 से ज्यादा लोगों को दिखना हुआ बंद
पीड़ित ग्रामीण
News18 Uttar Pradesh
Updated: November 11, 2018, 8:47 AM IST
उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के एक गांव में 50 से ज्यादा लोगों ने दिखाई नहीं देने की शिकायत की है. यहां मरदह के पिपनार गांव के लोग आंखें नहीं खुलने और असहनीय दर्द की शिकायत भी की है. मामला सामने आने के बाद गांव और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है.

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ग्रामीणों का इलाज शुरू कर दिया है. वहीं कुछ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों के मुताबिक, यह आंखों का संक्रमण है जो कुछ वक्त में ठीक हो जाएगा.

बताया जा रहा है कि गांव में मां काली के पूजन उत्सव के दौरान राजभर बस्ती के पास बिरहा का आयोजन किया गया था. देर रात तक बिरहा सुनने के बाद ग्रामीण घर चले गए. शनिवार को सुबह उठने पर कई लोगों की आंखें खुल नहीं रही थीं. देखते ही देखते यह शिकायत कई घरों से आने लगी. कोई दर्द से कराह रहा थे तो कोई आंख की रोशनी चले जाने की आशंका से रोने लगा था. इस घटना से गांव में दहशत का माहौल है.

जांच में जुटी स्वास्थ्य विभाग की टीम


क्या कहते हैं डॉक्टर?
नेत्र चिकित्सक डॉ. छांगुर राम ने बताया कि जिस खेत में बिरहा का आयोजन किया गया था उसे पानी से भरकर जोतकर समतल किया गया था. इसके बाद वहां पुआल रखकर उस पर दरी बिछा दी थी. जमीन गीली थी. इस वजह से हो सकता है कि ग्रामीणों को इन्फेक्शन हुआ हो. उन्होंने कहा कि जमीन पर बैठकर बिरहा सुनने वालों को ही संक्रमण की शिकायत हुई है. डॉक्टर ने बताया कि आयोजन स्थल पर हैलोजन लाइटें लगी हुई थीं उनकी वजह से भी आंखों पर असर पड़ सकता है.

डॉक्टर छांगुर राम के मुताबिक आंखों का लाल होना, खुजली होना, पानी गिरना, दर्द होने के साथ ही आंखें न खुलना लोगों के लिए चिंता का विषय बन गई. उपचार के बाद सभी कि स्थिती सामान्य हैं सभी लोगों को दवा वितरण कर उचित सलाह दी जा रही है.
Loading...
(रिपोर्ट: मनीष मिश्रा)

ये भी पढ़ें:

प्रयागराज: कुंभ की वजह से बदलेगा यूपी बोर्ड परीक्षा का शेड्यूल, ये रहा प्लान

घर वापसी पर बोले तेजप्रताप- मुझे अपनी जिंदगी जी लेने दो भाई, शांति की तलाश में हूं

बीजेपी विधायक ने फिर आलापे बागी सुर, कहा-CM योगी को देना पड़ सकता है धरना
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर