गाजीपुर: माफिया मुख़्तार अंसारी के होटल गजल पर चला योगी सरकार का बुलडोजर

बाहुबली मुख़्तार के होटल गजल [पर चला बुलडोजर
बाहुबली मुख़्तार के होटल गजल [पर चला बुलडोजर

Ghazipur News: यह होटल मुख़्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की पत्नी और बेटे का नाम थी. गाजीपुर जिला प्रशासन का आरोप है कि अवैध तरीके से गलत नक्शे के तहत इस होटल का निर्माण करवाया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 1, 2020, 7:51 AM IST
  • Share this:
गाजीपुर. माफिया डॉन और बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) के खिलाफ योगी सरकार (Yogi Government) का एक्शन जारी है, एंटी-भूमाफिया ऑपरेशन के तहत रविवार सुबह मुख़्तार अंसारी के आलीशान होटल गजल (Hotel Ghazal) को जेसीबी मशीनों की सहायता से जमींदोज कर दिया गया. यह होटल मुख़्तार अंसारी की पत्नी और बेटे का नाम थी. गाजीपुर जिला प्रशासन का आरोप है कि अवैध तरीके से गलत नक्शे के तहत इस होटल का निर्माण करवाया गया था.

गौरतलब है कि 8 अक्टूबर एसडीएम गाजीपुर ने होटल के ध्वस्तीकरण को लेकर नोत्ची जारी किया था. इस नोटिस के खिलाफ मुख़्तार अंसारी का परिवार हाईकोर्ट पहुंचा था. लेकिन हाईकोर्ट से भी कोई राहत नहीं मिली. हाईकोर्ट ने डीएम के समक्ष अपील करने का निर्देश दिया था. इसके बाद याचिकाकर्ता ने डीएम के समक्ष अपील की थी. शनिवार देर शाम डीएम की अध्यक्षता वाली बोर्ड ने अपील को ख़ारिज कर दिया. जिसके बाद रविवार सुबह जेसीबी मशीनों के साथ होटल गजल पहुंचा और धव्स्तीकरण की कार्रवाई शुरू की.

गौरतलब है कि अभी तक मुख़्तार अंसारी के परिवार, करीबी रिश्तेदार और गुर्गों के खिलाफ वाराणसी, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर और वाराणसी में ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. अवैध तरीके से कब्जाई जमीनों की कुर्की से लेकर शस्त्र लाइसेंस तक निरस्त किए गए हैं. इतना ही नहीं जिल प्रशासंन ने मुख़्तार अंसारी गैंग को आर्थिक चोट पहुंचाने के लिए उसके गुर्गों के अवैध कारोबार पर भी अंकुश लगाया है.



रोपड़ जेल में बंद है मुख़्तार अंसारी
बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी इन दिनों पंजाब के रोपड़ जेल में बंद है. मेडिकल बोर्ड ने मुख़्तार अंसारी को कम्पलीट बेड रेस्ट की सलाह दी है. यही वजह है कि यूपी पुलिस उसे वापस लाने में नाकाम रही.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज