गाजीपुर: माफिया मुख्तार अंसारी की फरार पत्नी और दो सालों के खिलाफ गैर जमानती वारंट

माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी (File Photo)
माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी अफसा अंसारी (File Photo)

माफिया मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) की पत्नी आफसा, सरजील रजा और अनवर शहजाद फरार चल रहे हैं. आफसा पर कुर्क जमीन पर अवैध कब्जे का केस दर्ज है. वहीं सरजील रजा, अनवर शहजाद पर सरकारी ठेका हासिल करने के लिए फर्जी दस्तावेज लगाने का केस दर्ज है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2020, 8:57 AM IST
  • Share this:
गाजीपुर. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) लगातार माफियाओं, गुंडों की कमर तोड़ने के लिए आर्थिक मोर्चे पर डटी हुई है. इसी क्रम में माफिया मुख्तार अंसारी (Mafia Mukhtar Ansari) की करोड़ों की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है. उनके दो बेटों की गिरफ्तारी पर इनाम घोषित हो चुका है. अब गाजीपुर में मुख्तार की पत्नी और 2 सालों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी (Non Bailable Warrant) हो गया है.

गैंगस्टर कोर्ट ने जारी किया है एनबीडब्ल्यू

गाजीपुर की गैंगस्टर कोर्ट ने ये गैर जमानती वारंट जारी किया है. गाजीपुर  एसपी ओम प्रकाश सिंह ने बताया कि मुख्तार की पत्नी आफसा अंसारी के खिलाफ गैर जमानती वारंट किया गया है. इसके अलावा आफसा के भाइयों सरजील रजा, अनवर शहजाद के खिलाफ भी एनबीडब्ल्यू जारी किया गया है.



तीनों हैं फरार
मुख्तार की पत्नी आफसा, सरजील रजा और अनवर शहजाद फरार चल रहे हैं. मुख्तार की पत्नी आफसा पर कुर्क जमीन पर अवैध कब्जे का केस दर्ज है.  वहीं सरजील रजा, अनवर शहजाद पर सरकारी ठेका हासिल करने के लिए फर्जी दस्तावेज लगाने का केस दर्ज है. आफसा अंसारी पर सरकारी धन गबन करने का भी केस है. तीनों पर गैंगस्टर का केस भी दर्ज है.

मुख्तार के फरार बेटों लखनऊ पुलिस घोषित कर चुकी है इनाम

उधर लखनऊ पुलिस ने मुख्तार के दोनों बेटों अब्बास और उमर अंसारी पर शिकंजा कस दिया है. दोनों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित किया गया है. जल्द ही दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर उनकी गिरफ़्तारी की जाएगी. लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने बताया कि यह कार्रवाई सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण के मामले में दर्ज मुकदमे में की गई है. उन्होंने कहा कि इस मामले में गैर जमानती वारंट के लिए प्रार्थना पत्र कोर्ट में दिया गया है. बता दें कि इस मामले में जियामऊ के लेखपाल सुरजन लाल ने मुख्तार अंसारी और उनके बेटे उमर व अब्बास के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में जालसाजी, साजिश रचने, जमीन पर अवैध कब्जा करने के आरोप में केस दर्ज कराया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज