ब्लू व्हेल गेम में फंसा 11वीं का छात्र, 13 स्टेप के बाद हाथ पर लगाया कट

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में एक 11वीं का छात्र ब्लू व्हेल गेम के चक्कर में ऐसा फंसा की उसने अपने हाथ पर मछली की आकृति कुरेदने लगा. लेकिन सतर्क स्कूल प्रशासन ने उसकी इस हरकत को नोटिस किया और समय रहते उसे बचा लिया. फिलहाल छात्र की काउंसलिंग शुरू कर दी गई है.

Manish Mishra | ETV UP/Uttarakhand
Updated: September 15, 2017, 9:36 AM IST
ब्लू व्हेल गेम में फंसा 11वीं का छात्र, 13 स्टेप के बाद हाथ पर लगाया कट
पीड़ित छात्र
Manish Mishra
Manish Mishra | ETV UP/Uttarakhand
Updated: September 15, 2017, 9:36 AM IST
उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में एक 11वीं का छात्र ब्लू व्हेल गेम के चक्कर में ऐसा फंसा की उसने अपने हाथ पर मछली की आकृति कुरेद ली. स्कूल प्रशासन ने उसकी इस हरकत को नोटिस किया और समय रहते उसे बचा लिया. फिलहाल छात्र की काउंसलिंग शुरू कर दी गई है.

छात्र के मुताबिक वह गेम छोड़ना चाहता है लेकिन वह छोड़ नहीं पा रहा है. गेम के क्यूरेटर की तरफ से उसे लगातार जान से मारने की धमकी मिल रही है. फिलहाल छात्र को मानसिक इलाज के लिए वाराणसी रेफर किया गया है.



पिछले कई दिनों से छात्र स्कूल में अलग-थलग रहने लगा था. उसके इस बदले हुए स्वाभाव को स्कूल प्रबंधन ने नोटिस में लिया और उस पर नजर रखा जाने लगा. इस बीच बुधवार को उसके साथियों ने प्रिंसिपल पीके मिश्रा को सूचना दी कि उसने अपने हाथ पर काटकर मछली बना ली है. यह सूचना प्रिंसिपल ने स्कूल प्रबंधक को दी. इसके शाम आठ बजे सीओ सर्वेश मिश्रा, कोतवाल शरदचंद त्रिपाठी छात्र के घर पहुंचे और उससे बातचीत की. बातचीत में पता चला कि वह गेम में काफी अन्दर तक घुस चुका है. उसने बताया कि 50 स्टेप में से उसने 13 स्टेप पार कर लिया है.



उसने बताया कि वह खेल छोड़ना चाहता है लेकिन वह छोड़ नहीं पा रहा है. खेल से दूर होने पर गेम के क्यूरेटर उसे धमकी दे रहे हैं. उसकी इस बात को पुलिस ने गंभीरता से लिया. इस बीच रात साढ़े ग्यारह बजे पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा भी छात्र के घर पहुंचे. उन्होंने छात्र को सुरक्षा और चिकित्सा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. छात्र को जिला अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे वाराणसी रेफर कर दिया गया.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...