अपना शहर चुनें

States

मनोज सिन्हा बोले- गाजीपुर में है विकास बनाम बाहुबल की लड़ाई

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी प्रत्याशी मनोज सिन्हा ने कहा कि गाजीपुर की जनता ने इस चुनाव में बाहुबल को बाहर का रास्ता दिखाने का मन बना लिया है,

  • Share this:
पूर्वी उत्तर प्रदेश में वाराणसी के बाद सबसे ज्यादा हाईप्रोफाईल सीट गाजीपुर है. इस सीट से बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा उम्मीदवार हैं, वहीं गठबंधन की ओर से माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी चुनाव लड़ रहे हैं. मनोज सिन्हा अपनी जीत को लेकर आश्वत नजर आ रहे हैं. न्यूज18 से खास बातचीत में मनोज सिन्हा ने कहा कि गाजीपुर में लड़ाई विकास बनाम बाहुबल की है और जनता बाहुबल को हराने का मन बना चुकी है.

बीजेपी नेता ने कहा कि पूर्वांचल का दुर्भाग्य था कि जाति-धर्म की राजनीति शुरू हो गई थी लेकिन 2014 के चुनावों में जातिवाद की राजनीति की दीवारें दरक गई थी और इस लोकसभा चुनाव में जातिवाद की राजनीतिक खत्म होती नजर आ रही है.

गठबंधन के सवाल पर बीजेपी नेता ने कहा कि भारत का लोकतंत्र परिपक्व है. केवल गठबंधन बना लेने से वोट ट्रांसफर नहीं होगा. इस चुनाव में देश भर में और खास तौर पर पूर्वांचल में जाति-धर्म की दीवार तो टूटेगी ही साथ में लोग पार्टी लाइन से ऊपर उठकर मतदान करेंगे.



राष्ट्रवाद के मुद्दे पर मनोज सिन्हा का मानना है विकास की बात तभी हो सकती है जब देश सुरक्षित हो. ऐसे में राष्ट्र की सुरक्षा सबसे जरुरी है और देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में पूरी तरह सुरक्षित है.
बताते चलें कि मनोज सिन्हा बीजेपी के प्रत्याशी के रूप में इस सीट से तीन बार संसद पहुंच चुके हैं. बीजेपी हैवीवेट राजनीतिज्ञ सिन्हा की वजह से यह सीट इस बार हाई-प्रोफाइल मानी जा रही है. 2014 में मनोज सिन्हा यहां से चुनाव जीते तो मोदी सरकार मंत्रिमंडल में उन्हें जगह दी गई है. वह वर्तमान में मोदी सरकार में रेल राज्य मंत्री के अलावा संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के पद पर हैं. वहीं, बीएसपी प्रत्याशी अफजाल अंसारी इस सीट से 2004 में सांसद रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें-

Analysis: 'बाहुबलियों' के सहारे पूर्वांचल के लिए BSP का यह बड़ा प्लान!

Analysis: ये सीट जीती तो बीजेपी की सरकार पक्की!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज