प्रियंका इफेक्ट के लिए 2024 तक इंतजार करे कांग्रेस: मनोज सिन्हा

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 5, 2019, 6:33 AM IST

प्रियंका गांधी की पॉलिटिकल एंट्री के सवाल पर मनोज सिन्हा ने कहा कि उत्तर प्रदेश की राजनीति में उनके आने पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल की हाईप्रोफाइल सीट गाजीपुर में अंतिम चरण में 19 मई को वोटिंग होनी है. यहां बीजेपी की ओर से केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा मैदान में हैं जबकि गठबंधन ने यहां से पूर्व सांसद अफजाल अंसारी पर भरोसा जताया है. न्यूज18 से खास बातचीत में मनोज सिन्हा ने कहा कि गाजीपुर में कांग्रेस वोटकटवा की स्थिति में है और ये बात खुद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मान चुकी हैं.

प्रियंका गांधी की पॉलिटिकल एंट्री के सवाल पर बीजेपी नेता ने कहा कि उत्तर प्रदेश की राजनीति में उनके आने पर कोई असर नहीं पड़ने वाला है. अगर प्रियंका लगातार काम करती रहती हैं तो 2024 में कांग्रेस लड़ाई में आ सकती है.

केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि कांग्रेस जब सत्ता में रहती है तो उसे गरीब किसान का ध्यान नहीं रखती. उन्होंने कांग्रेस की 'न्याय' योजना को दिगभ्रमित करने वाली योजना करार दिया. केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि बीजेपी की घोषणा पत्र में किसानों को पेंशन देने का जो वादा किया गया है, किसान उस पर भरोसा कर रहे है.

किसानों की कर्जमाफी के सवाल पर बीजेपी नेता ने कहा कि कांग्रेस ने जिन तीन राज्यों में कर्जमाफी की है वहां यह योजना भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई है. नेता और सरकारी कर्मचारी इसमें सिर्फ पैसा कमा रहे हैं. बीजेपी सरकार की 'किसान स्वाभिमान योजना' ही किसानों के लिए अब तक की सबसे अच्छी योजना है, जिसमें खेती के समय किसानों को सीधा सहयोग मिलता है.

बताते चलें कि मनोज सिन्हा बीजेपी के प्रत्याशी के रूप में गाजीपुर सीट से तीन बार संसद पहुंच चुके हैं. बीजेपी हैवीवेट राजनीतिज्ञ सिन्हा की वजह से यह सीट इस बार हाई-प्रोफाइल मानी जा रही है. 2014 में मनोज सिन्हा यहां से चुनाव जीते तो मोदी सरकार मंत्रिमंडल में उन्हें जगह दी गई है. वह वर्तमान में मोदी सरकार में रेल राज्य मंत्री के अलावा संचार राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के पद पर हैं. वहीं, बीएसपी प्रत्याशी अफजाल अंसारी इस सीट से 2004 में सांसद रह चुके हैं.

ये भी पढ़ें-

Analysis: 'बाहुबलियों' के सहारे पूर्वांचल के लिए BSP का यह बड़ा प्लान!
Loading...

Analysis: ये सीट जीती तो बीजेपी की सरकार पक्की!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गाजीपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 5, 2019, 6:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...