अपना शहर चुनें

States

यूपी लोकसभा चुनाव रिजल्ट 2019 (UP Loksabha Election Result 2019): गाजीपुर से पीछे हैं मनोज सिन्हा

बीजेपी प्रत्याशी मनोज सिन्हा
बीजेपी प्रत्याशी मनोज सिन्हा

Lok Sabha Election Result 2019 - लोकसभा चुनाव परिणाम २०१९/लाइव इलेक्शन रिजल्ट (Lok Sabha Chunav Parinam): तीसरे चक्र की मतगणना के बाद गठबन्धन प्रत्याशी अफजाल अंसारी 12247 वोटों से आगे है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश की हाईप्रोफाइल सीटों में से एक गाजीपुर लोकसभा सीट से केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा गठबंधन प्रत्याशी अफजाल अंसारी से पीछे चल रहे हैं. अफजाल अंसारी ने शुरूआती दौर में 10 हजार से ज्यादा वोटों से आगे चल रहे हैं.

तीसरे चक्र की मतगणना के बाद गठबन्धन प्रत्याशी अफजाल अंसारी 12247 वोटों से आगे है. अफजाल अंसारी को अभी तक कुल 56287 मत मिले हैं जबकि मनोज सिन्हा को 44040 मत हासिल हुए हैं. हालांकि अभी यह शुरुआती दौर की गिनती है. मनोज सिन्हा का कहना है कि अभी आगे के राउंड में वे बढ़त बना लेंगे.

लोकसभा चुनाव 2019: इस बार इलेक्शन रिजल्ट में क्यों होगी देर? जानें पूरा मामला



गौरतलब है कि इस सीट पर बीजेपी और गठबंधन दोनों ने जोर लगाया है. मनोज सिन्हा विकास और मोदी के चेहरे के भरोसे हैं तो गठबंधन जातीय अंकगणित के सहारे अपनी नैया पार लगाने की कोशिश में है. बता दें 2004 में अफजाल अंसारी ने मनोज सिन्हा को हराया था.
अपने WhatsApp पर पाएं लोकसभा चुनाव के लाइव अपडेट्स

अगर यूपी की बात करें तो 80 में से 56 सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं, जबकि गठबंधन को 23 सीटों पर बढ़त है. कांग्रेस सिर्फ एक सीटों पर आगे चल रही हैं. रायबरेली से सोनिया गांधी आगे हैं, जबकि अमेठी में राहुल गांधी स्मृति ईरानी से 25 हजार वोटों से पीछे चल रहे हैं.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज