Ghazipur News: मुस्लिम पिता ने हिंदू बेटे के सिर पर बांधा सेहरा, 8 साल के अनाथ बच्चे को लिया था गोद

मुस्लिम पिता ने हिंदू बेटे के सिर पर बांधा सेहरा

मुस्लिम पिता ने हिंदू बेटे के सिर पर बांधा सेहरा

शेर खां पप्पू को अपने बेटों (Son) की तरह मानते हैं. उन्होंने कभी भी धर्म को जिंदगी के आड़े नहीं आने दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 6:20 PM IST
  • Share this:
गाजीपुर. उत्तर प्रदेश के गाजीपुर (Ghazipur) जिले में मंगलवार को मोहम्मद शेर खां ने अनाथ हिंदू बेटे के सिर पर सेहरा बांध कर मिसाल बेमिसाल पेश की. उन्होंने 16 साल पहले गोद लिए गए बच्चे को पहले तो अच्छी परवरिश दी, और अब पूरे हिंदू रीति रिवाज के साथ न सिर्फ शादी कराई बल्कि बैंडबाजे पर ठुमके भी लगाए. यह उन लोगों के लिए आइना है जो साम्प्रदायिक माहौल बिगाड़ने में पीछे नहीं रहते.

बता दें कि सेवराईं तहसील क्षेत्र के बारा गांव निवासी पप्पू के मां-बाप का निधन बचपन में हो गया था. उसकी देखभाल करने वाला कोई नहीं था. ऐसे में मोहम्मद शेर खां ने पप्पू को गोद ले लिया. मोहम्मद शेर खां की इस ख्वाहिश पर उनके घरवालों को भी किसी प्रकार की आपत्ति नहीं थी. मोहम्मद शेर ने पप्पू को अच्छी शिक्षा दिलाई. जब पप्पू की शादी की उम्र हुई तो उसकी इच्छानुसार उन्होंने उसका विवाह पूरे हिंदू रीति रिवाज के अनुसार किया. अब तक पप्पू शेर खां के साथ ही उनके मकान में रहता था. लेकिन अब शेर खां ने पप्पू के लिए एक अलग कमरा बनवा दिया है.जहां पप्पू अपनी पत्नी के साथ रहेगा.

UP पंचायत चुनाव 2021: युद्धस्तर पर जुटी कांग्रेस, गांव-गांव में BJP के खिलाफ चलाएगी अभियान

शेर खां पप्पू को अपने बेटों की तरह मानते हैं. उन्होंने कभी भी धर्म को जिंदगी के आड़े नहीं आने दिया. बचपन से लेकर आज तक मुस्लिम परिवार में रहने वाले पप्पू को अपना धर्म मानने की पूरी आजादी रही. घर में पप्पू के लिए सभी हिन्दू त्योहार भी पूरा परिवार मनाता रहा है. पप्पू भी शेर खां को अपना पिता और उनके चार बेटों को अपना बड़ा भाई मानता है. फिलहाल शेर खां की इस पहल की चर्चा पूरे इलाके में बनी हुई है.  (रिपोर्ट- मनीष मिश्रा)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज