अपना शहर चुनें

States

कभी भैंस पर बैठकर गाते थे निरहुआ, अब करेंगे बीजेपी का प्रचार

निरहुआ के पिता 3500 रुपए कमाकर सात लोगों के परिवार का पेट पालते थे. बाद में पैसे कमाने के लिए उनके पिता अपने दोनों बेटों (दिनेशलाल और प्रवेशलाल) को लेकर कोलकाता चले गए.

  • Share this:
सुपरस्टार 'दिनेश लाल यादव' उर्फ निरहुआ भोजपुरी सिनेमा के बाद अब राजनीति में अपना जलवा बिखेरने आ रहे हैं. निरहुआ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. शामिल होने के बाद से ही निरहुआ के आजमगढ़ से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे हैं. बता दें कि प्रयागराज में आयोजित कुंभ मेले में भी भोजपुरी स्टार 'निरहुआ' पहुंचे थे.

निरहुआ मूल रूप से यूपी में गाजीपुर के टंडवा गांव के रहने वाले हैं. भोजपुरी सिनेमा में एक्टिंग करने से पहले वे बिरहा गाते थे. निरहुआ के पिता जी 3500 रुपए कमाकर सात लोगों के परिवार का पेट पालते थे. बाद में पैसे कमाने के लिए उनके पिता अपने दोनों बेटों (दिनेशलाल और प्रवेशलाल) को लेकर कोलकाता चले गए. कोलकाता में वे एक झोपड़पट्टी में अपने दोनों बेटों के साथ कई साल तक रहें. किसी तरह उन्होंने निरहुआ को मलिकपुरा कॉलेज से बीकॉम तक की पढ़ाई पूरी करवाई.

निरहुआ की जिंदगी से जुड़े रोचक पहलू 



निरहुआ ने अपनी लाइफ में काफी स्ट्रगल किया है. बताया जाता है कि कभी उनके घर में साइकिल तक नहीं थी. हालांकि अब भोजपुरी फिल्मों का स्टार बनने के बाद वह एक फिल्म के बतौर फीस 30 से 35 लाख रुपए लेते हैं.
भैंस पर बैठकर गाते थे निरहुआ...

निरहुआ की मां चंद्रज्योति देवी के मुताबिक, "दिनेश को बचपन से ही गीत-संगीत का शौक था. भैंस चराते वक्त भी वह उनकी पीठ पर बैठकर गाने गाता था. मेरे पति चाहते थे कि दिनेश पढ़-लिखकर अच्छी नौकरी करे, लेकिन वो एक्टर बनना चाहता था."

निरहुआ ऐसे बन गए स्टार...

दिनेशलाल के मुताबिक, ''मेरे घर में बचपन से ही गायिकी का माहौल था. पिता जी और बड़े भाई गायक हैं. कोलकाता से बीकॉम की पढ़ाई करने के बाद मैं 2001 में गांव आया उसके बाद गाने की तैयारी करने लगा. मेरा एलबम 'निरहुआ सटल रहे' काफी हिट हुआ, जिसके कारण लोग मुझे जानने लगे. इसके बाद पहली फिल्म 'चलत मुसाफिर मोह लियो' में काम करने का मौका मिला. इस फिल्म से मैं और चर्चा में आ गया. अब तक 75 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुका हूं."

मां के लिए बनाया घर...

निरहुआ के मुताबिक, मेरी मां का एक सपना था कि जिस झोपड़ी में पला-बढ़ा वहां पर एक बढ़िया घर बन जाए. मैंने उसी जगह पर एक बढ़िया घर बनाया है. घर बनते देख मां बहुत खुश थी. मेरा भी कर्तव्य है कि मां और पिता को खुश रख सकूं.

आम्रपाली संग रहते हैं रोमांस के चर्चे

भोजपुरी स्टार आम्रपाली दुबे उनकी अच्छी दोस्त हैं. ये बात भी चर्चा में आई थी कि दोनों रिलेशनशिप में हैं. लेकिन दिनेश लाल यादव की मां ने इसे अफवाह बताते हुए खुलासा भी किया था कि भोजपुरी स्टार की शादी मंशा से हो चुकी है और उनके बच्चे भी हैं.

ये भी पढ़ें-

जया प्रदा की जिंदगी में आए कई बदलाव, जानिए सिनेमा से लेकर राजनीति तक का सफर

101 करोड़ की मालकिन हैं बीजेपी सांसद हेमा मालिनी, 5 साल में बढ़ी 34 करोड़ की संपत्ति
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज