ओमप्रकाश राजभर ने दिया बड़ा बयान, BJP चाहेगी तो महागंठबंधन में हो जाऊंगा शामिल

कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने दावा किया कि सरकार 27 प्रतिशत आरक्षण में बंटवारा कर दे तो समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के गठबंधन की हवा निकल जाएगी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 11, 2019, 3:45 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: January 11, 2019, 3:45 PM IST
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने शुक्रवार को गाजीपुर में महागठबंधन को लेकर बड़ा बयान दिया है. कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) चाहेगी तो वो महागंठबंधन में शामिल हो जाएंगे. अगर बीजेपी नहीं चाहेगी तो वो गठबंधन में नहीं जाएंगे. गाजीपुर पहुंचे सुहेलदेव पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने न्यूज18 से खास बातचीत के दौरान महागठबंधन में शामिल होने के सवाल पर ये जवाब दिया.

कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने न्यूज18 से बातचीत के दौरान कहा कि महागठबंधन देश में कोई नई बात नहीं है. उन्होंने दावा किया कि केंद्र सरकार पिछड़ी जाति के 27 प्रतिशत आरक्षण में बंटवारा कर दे तो समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के गठबंधन की हवा निकल जाएगी. उन्होंने कहा कि सपा बसपा गठबंधन के पास वोट नहीं है. सपा-बसपा महागठबंधन के नाम पर सिर्फ हौवा खड़ा कर रही है.

गौरतलब है कि यूपी में सपा- बसपा गठबंधन अब तय हो गया है. बसपा सुप्रीमो मायावती व समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 12 जनवरी यानी शनिवार को इसकी औपचारिक घोषणा करेंगे.

मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि उन्हें सीट नहीं चाहिए. सरकार सिर्फ 27 प्रतिशत आरक्षण में बंटवारा कर दे तो कोई भी महागठबंधन बीजेपी गठबंधन को नहीं हरा सकता है.

बता दें, हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार ने गरीब सर्वण को 10 फीसदी आरक्षण देने का ऐलान किया है.

(रिपोर्ट- मनीष मिश्रा)

ये भी पढ़ें- सपा-बसपा गठबंधन का 'फार्मूला' तय, PM मोदी की सीट पर होगा संयुक्त प्रत्याशी
Loading...

लोकसभा चुनाव: यूपी में सवर्ण आरक्षण को भुनाने के लिए BJP ने कसी कमर, बनाया ये प्लान!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर