अपना शहर चुनें

States

गाजीपुर जेल में कैदी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

कैदी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या
कैदी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

मृतक कैदी गाजीपुर के गहमर थाना क्षेत्र के पचौरी गांव का रहने वाला था. वह साल 2015 से हत्या के आरोप में जेल में बंद था.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh) के गाजीपुर (Ghazipur) में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां जिला जेल में बंद कैदी (prisoner) ने फांसी लगा कर आत्महत्या (Hanged suicide) कर ली है. इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है. वहीं, पुलिस-प्रशासन के हाथ- पांव फूल गए हैं. सूचना के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय थाना पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है.

मृतक कैदी गाजीपुर के गहमर थाना क्षेत्र के पचौरी गांव का रहने वाला था
जानकारी के मुताबिक, मृतक कैदी गाजीपुर के गहमर थाना क्षेत्र के पचौरी गांव का रहने वाला था. वह साल 2015 से हत्या के आरोप में जेल में बंद था. इसका नाम शिव सागर बताया जा रहा है. उसने आज जिला जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. गाजीपुर जेल में कैदी की आत्महत्या से जेल और जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. जेल में कैदी की आत्महत्या के बाद एक बार जेल की सुरक्षा और कार्य प्रणाली को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं. फिलहाल, प्रशासन मामले की छानबीन में जुटा हुआ है.

मृतक कैदी का नाम संतोष कुमार था
बता दें कि इसी साल जुलाई महीने में हरियाणा के फरीदाबाद की नीमका जेल में एक कैदी ने फांसी लगाकर जान दे दी थी. मृतक कैदी का नाम संतोष कुमार था. बताया जा रहा है कि संतोष दो मामलों में दस-दस साल की सजा भुगत रहा था. आत्‍महत्‍या करने पर कैदी संतोष के परिजनों का कहना था कि जेल में उसे परेशान किया जा रहा था. संतोष के परिजन गुरुग्राम में ही रहते हैं.



ये भी पढ़ें- 

पूछताछ के दौरान पुलिस के एक थप्पड़ से बुजुर्ग की हुई मौत

जेडीयू MLA ने सिविल सर्जन से की दबंगई, हड़ताल पर गए डॉक्टर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज