Assembly Banner 2021

यूपी को रेलवे का तोहफा,अब जल्द चलेगी गाजीपुर से मुंबई के लिए स्पेशल ट्रेन

इसके अलावा IRCTC के सीएमडी एमपी मल ने बताया कि यात्रियों तक खाना आसानी से पहुंचे, इसके लिए ट्रॉली सिस्टम लागू होगा. साथ ही चलती ट्रेन में टैब के ज़रिए फीडबैक भी लिया जाएगा.  सीएमडी ने बताया कि राजधानी ट्रेन के यात्रियों की कैलोरी की स्टडी कराई गई थी. इसमें हर यात्री को अभी 3400 कैलोरी का खाना मिलता है,. जबकि उन्हें जरूरत मात्र 1800 से 2100 कैलोरी की है. इसलिए नए मेन्यू में इसे भी मेंटेन किया जाएगा.

इसके अलावा IRCTC के सीएमडी एमपी मल ने बताया कि यात्रियों तक खाना आसानी से पहुंचे, इसके लिए ट्रॉली सिस्टम लागू होगा. साथ ही चलती ट्रेन में टैब के ज़रिए फीडबैक भी लिया जाएगा. सीएमडी ने बताया कि राजधानी ट्रेन के यात्रियों की कैलोरी की स्टडी कराई गई थी. इसमें हर यात्री को अभी 3400 कैलोरी का खाना मिलता है,. जबकि उन्हें जरूरत मात्र 1800 से 2100 कैलोरी की है. इसलिए नए मेन्यू में इसे भी मेंटेन किया जाएगा.

ट्रेन हर सोमवार को बांद्रा से रात 11.25 बजे रवाना होगी और बुधवार सुबह साढ़े दस बजे गाजीपुर पहुंचेगी. यह ट्रेन 30 अप्रैल से 25 जून तक चलेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2018, 7:57 PM IST
  • Share this:
जल्द ही गर्मी की छुट्टियां शुरू होनी वाली और इसके साथ ही शुरू हो जाती है ट्रेन की टिकटों  कि लिए जद्दोजहद. यूपी से मुंबई जाने वालों  के लिए खुशखबरी है. जल्द ही पश्चिम रेलवे ने मुंबई के बांद्रा टर्मिनल और यूपी में गाजीपुर के बीच और गुजरात में गांधीधाम एवं बिहार में भागलपुर के बीच विशेष ट्रेनें चलाने का फैसला लिया है.

पश्चिम रेलवे ने गुरुवार को यहां एक बयान जारी कर यह सूचना दी. ट्रेन नंबर 09025 बांद्रा टर्मिनस गाजीपुर शहर विशेष ट्रेन दोनों गंतव्यों के बीच 18 फेरे लगाएगी.

इसमें बताया गया है कि यह ट्रेन हर सोमवार को बांद्रा से रात 11.25 बजे रवाना होगी और बुधवार सुबह साढ़े दस बजे गाजीपुर पहुंचेगी. यह ट्रेन 30 अप्रैल से 25 जून तक चलेगी.



वापसी में यह ट्रेन 09026 नंबर से हर बुधवार रात साढ़े सात बजे गाजीपुर से रवाना होगी और शुक्रवार को सुबह सात बज कर पचास मिनट पर बांद्रा पहुंचेगी. यह ट्रेन दो मई से 27 जून तक चलेगी.
दूसरी ग्रीष्म विशेष ट्रेन संख्या 09451/52 गांधीधाम भागलपुर साप्ताहिक स्पेशल विशेष किराए के साथ चलेगी. यह ट्रेन आनंद और गोधरा होते हुए छह फेरे लगाएगी.

गांधीनगर भागलपुर साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन हर शुक्रवार को शाम पांच बज कर चालीस मिनट पर गांधीधाम से रवाना होगी और रविवार शाम छह बजे भागलपुर पहुंचेगी. यह ट्रेन 27 अप्रैल से 11 मई के बीच चलेगी.

ट्रेन संख्या 09452 भागलपुर गांधीधाम एक्सप्रेस हर सोमवार को सुबह साढ़े छह बजे भागलपुर से रवाना होगी और बुधवार को सुबह आठ बजे गांधीधाम पहुंचेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज