केंद्रीय मंत्री गडकरी गाजीपुर में कल करेंगे कई बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास

लंका मैदान में आयोजित शिलान्यास समारोह में गडकरी के साथ यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और रेल एवं संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भी मौजूद रहेंगे.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 24, 2018, 9:16 PM IST
केंद्रीय मंत्री गडकरी गाजीपुर में कल करेंगे कई बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास
फाइल फोटो
ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 24, 2018, 9:16 PM IST
केन्द्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी गुरूवार को गाजीपुर में केन्द्र सरकार की कई बड़ी परियोजनाओं में शामिल एनएच 29 और एनएच 97 फोरलेन का शिलान्यास करेंगे. लंका मैदान में आयोजित शिलान्यास समारोह में गडकरी के साथ यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या और रेल एवं संचार राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भी मौजूद रहेंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर सभी तैयारियां पूरी ली है और जिला प्रशासन द्वारा कार्यक्रम के दौरान सुरक्षा के भी व्यापक इंतजाम किए गए हैं. केन्द्रीय मंत्री गडकरी एनएच 29 (गाजीपुर मऊ फोरलेन) और एनएच 97 (गाजीपुर चंदौली फोरलेन) का शिलान्यास करेंगें, जिसकी लागत 5080 करोड़ रुपए है.

बताया जाता है गड़करी गुरूवार को ही वाराणसी हल्दिया जल परिवहन मार्ग के लिए गाजीपुर में बनने वाले जेटी पोर्ट का भी शिलान्यास करेंगें. इसके अलावा गाजीपुर में शुद्ध पेयजल और गंगा कटान रोकने के लिए भी परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे, जिसका जायजा बुधवार को रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने लिया.

गौरतलब है केन्द्र सरकार की उपरोक्त बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास कार्यक्रम एक साथ एक दिन होना है. सूचना के बाद से पूरे गाजीपुर जिले में उत्सव सा माहौल बना हुआ है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर