अपना शहर चुनें

States

केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ का दावा, मोदी सरकार स्किल इंडिया के जरिए दूर करेगी बेराजगारी

मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि युवाओं के रोजगार के लिए सरकार स्किल विकास पर काफी ध्यान दे रही है. सरकार देश और यूपी के युवाओं को स्किल्ड करके एक वर्किंग फोर्स का गठन करेगी. जिससे युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार मिलेगा.

  • Share this:
मोदी सरकार में मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय गाजीपुर के दौरे पर पहुंचे. जहां उन्होंने अपने विभाग कौशल विकास और उद्यमिता को लेकर पत्रकारों से बात की. उन्होंने कहा कि युवाओं के रोजगार के लिए सरकार स्किल विकास पर काफी ध्यान दे रही है. सरकार देश और यूपी के युवाओं को स्किल्ड करके एक वर्किंग फोर्स का गठन करेगी. जिससे युवाओं को बड़े पैमाने पर रोजगार मिलेगा. साथ ही उन्होंने उपचुनाव में बीजेपी की जीत का भी दावा किया है.

बीजेपी नेता और केंद्र सरकार में कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय ने 30 जून को अपने पैतृक पखनपुरा दौरे पर आए. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार युवाओं के रोजगार के लिए बेहतर अवसर मुहैया कराने का प्रयास कर रही है. यूपी सहित देश के सभी भागों में स्किल इंडिया के तहत तमाम युवाओं को स्किल्ड करके एक वार्किंग फोर्स बनाया जाएगा. जिससे उनको संस्थाओं द्वारा रोजगार दिया जाए और वो स्वयं भी रोजगार पैदा कर सकें.

महेंद्र नाथ पांडेय का गाजीपुर दौरा




पीएम मोदी की मन की बात प्रेरणादायी
उन्होंने कहाकि पीएम मोदी की मन की बात कार्यक्रम बेहद प्रेरणादायी है. जिसका समाज पर असर पड़ रहा है. उन्होंने गाजीपुर पहुंच कर बीजेपी नेताओं और कार्यकर्त्ताओं से मुलाकात की और लोगों की समस्याएं सुनी. उन्होंने लोगों की समस्याओं के शीघ्र निस्तारण का भरोसा दिया.

उप चुनाव हराने के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह बात पूरी तरह से सत्य नहीं है कि बीजेपी सभी उपचुनाव हार जाती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी उपचुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है और जब भी चुनाव आयोग चुनाव को घोषित करेगा, पार्टी सभी उपचुनाव लड़ेगी और जीतेगी. (रिपोर्ट-मनीष मिश्रा)

ये भी पढ़ें: 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज