अपना शहर चुनें

States

मतदान के दौरान 'मारपीट' ने बिगाड़ा चुनाव का जायका

उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनावों के दौरान ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं जिन्होंने चुनावों का स्वाद बिगाड़ दिया है.

  • Share this:
चुनाव, लोकतंत्र का उत्सव होते हैं और मतदान केंद्र उत्सव स्थल होते हैं. किसी भी लोकतंत्र की परिपक्वता का एक अहम पैमाना मतदान और मतदाता का व्यवहार माना जाता है. अगर इस व्यवहार कोई असंगति आती है तो वह लोकतंत्र के स्वास्थ्य के लिए अच्छा संकेत नहीं होता है.

हाल ही में उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनावों के दौरान ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं जिन्होंने चुनावों का स्वाद बिगाड़ दिया है.

गाजीपुर में हुई मारपीट और पथराव



निकाय चुनाव के दौरान ग़ाजीपुर में भी ऐसी ही एक दुर्घटना घटी जिसने इन चुनावों के प्रबंधन पर सवाल खड़ा कर दिया.
ग़ाज़ीपुर में बुधवार को नगर निकाय चुनाव के मतदान के दौरान समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थक आपस मे भिड़ गए. इन समर्थकों ने आपस में जमकर मारपीट की, यही नहीं इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से पथराव भी हुआ.इस दुर्घटना में कई लोग घायल हो गए.

ईटीवी इमैज.


मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के गोराबाजार इलाके का है. ग़ाज़ीपुर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के सपा बसपा प्रत्याशियों के समर्थक गोराबाजार प्राईमरी स्कूल में बनाये गए पोलिंग बूथ के बाहर मौजूद थे कि इसी दौरान दोनों पक्षों में कहासुनी हो गयी. देखते ही देखते सपा बसपा प्रत्याशियों के समर्थकों में मारपीट और पथराव होने लगा. जिसमे कई लोग घायल हो गए.मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अफसरों ने हालात को काबू में किया.पुलिस ने बसपा प्रत्याशी के पति को मौके पर से हिरासत में ले लिया है.

आगरा: लाइन में आगे निकलने को लेकर महिलाओं में हुई मारपीट

आगरा में निकाय चुनाव के दौरान पिनाहट नगर पंचायत के सर्वोदय इंटर कालेज मतदान केंद्र पर वोट डालने को लेकर लाइन में लगी महिलाओं में मारपीट हो गई,लाइन में आगे निकलने को लेकर हुए मामूली विवाद में दोनों महिलाओं ने एक दूसरे को जमकर पीटा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज