कुपवाड़ा में शहीद हुए गाजीपुर के अश्विनी कुमार यादव के गांव में पसरा मातम
Ghazipur News in Hindi

कुपवाड़ा में शहीद हुए गाजीपुर के अश्विनी कुमार यादव के गांव में पसरा मातम
कुपवाड़ा में शहीद हुए गाजीपुर के अश्विनी कुमार यादव की फाइल फोटो

अश्विनी कुमार यादव (31) उत्तर प्रदेश के नोनहरा थाना क्षेत्र के चक दाउद गांव के रहनेवाले थे. उनके गांव में जैसे ही उनके शहीद होने की खबर पहुंची, पूरे गांव में मातम पसर गया.

  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुपवाड़ा जिले (Kupwara District) में सोमवार को आतंकवादियों (Terrorists) की गोलीबारी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के तीन जवान शहीद हो गए जबकि 7 अन्य घायल हो गए. जो तीन CRPF जवान इन हमलों में शहीद हुए हैं, वे यूपी (UP), बिहार (Bihar) और तमिलनाडु (Tamil Nadu) राज्यों से आते हैं. अधिकारियों ने यह जानकारियां दीं.

शोक में डूबा यूपी का गाजीपुर

हमले में शहीद हुए ये जवान यूपी, बिहार और तमिलनाडु (Tamil Nadu) से आते हैं. इन जवानों की पहचान गाजीपुर, यूपी (Uttar Pradesh) के अश्विनी कुमार यादव, बिहार (Bihar) के औरंगाबाद के संतोष कुमार मिश्रा और तमिलनाडु के तिरुनेलवेली के सी चंद्रशेखर के तौर पर की गई है. ये सभी जवान सीआरपीएफ की 92 बटालियन के थे.
अश्विनी कुमार यादव (31) उत्तर प्रदेश के नोनहरा थाना क्षेत्र के चक दाउद गांव के रहनेवाले थे. उनके गांव में जैसे ही उनके शहीद होने की खबर पहुंची, पूरे गांव में मातम पसर गया. लॉकडाउनक के बावजूद गांव के लोग अश्विनी कुमार के घर के पास जुट आए. हालांकि वे सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रख रहे थे. गांव के लोग अश्विनी कुमार यादव के शोक-संतप्त परिजनों को दिलासा देने की कोशिश कर रहे थे.




ताजा हमले के बारे में अधिकारियों ने बताया कि जिले में क्रालगुंद क्षेत्र के वंगाम-कजियाबाद में हमलावरों ने सीआरपीएफ (CRPF) की एक नाका पार्टी पर गोलियां चलाई गईं। अधिकारियों के अनुसार, इस हमले में सीआरपीएफ के तीन जवानों की मौके पर ही मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि इलाके को घेर लिया गया है और हमलावरों को ढूढ़ने के लिए अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी वहां भेजे गए हैं।

शनिवार को भी हुआ था आतंकी हमला
बता दें कि इससे पहले शनिवार और रविवार को उत्तरी कश्मीर में हंदवाड़ा क्षेत्र के एक गांव में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में एक कर्नल और एक मेजर समेत पांच सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए थे और दो आतंकवादी भी मारे गए। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि शहीद सुरक्षाकर्मियों में सेना अधिकारी कर्नल आशुतोष शर्मा और मेजर अनुज और जम्मू कश्मीर पुलिस के उपनिरीक्षक शकील काजी भी शामिल हैं।
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading