अपना शहर चुनें

States

पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह का हत्यारोपी और एक लाख का इनामी बदमाश गिरधारी विश्वकर्मा गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यूपी के बड़े इनामी बदमाश गिरधारी लोहार को गिरफ्तार किया है.(फाइल फोटो)
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यूपी के बड़े इनामी बदमाश गिरधारी लोहार को गिरफ्तार किया है.(फाइल फोटो)

अजीत सिंह हत्याकांड (Ajit Singh Murder) के आरोपी और एक लाख के इनामी बदमाश गिरधारी विश्वकर्मा को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Special sale) ने गिरफ्तार कर लिया है. उसके कब्जे से एक 9 एमएम पिस्टल (Pistol) भी बरामद की गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 12, 2021, 12:30 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड (Ajeet Singh Murder Case) के आरोपी और एक लाख रुपये के इनामी शूटर (Shooter) गिरधारी विश्वकर्मा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरधारी उर्फ डॉक्टर को दिल्ली स्पेशल सेल (Special Cell) ने गिरफ्तार किया है. गिरधारी के कब्जे से नौ एमएम की एक पिस्टल (Pistol) भी बरामद हुई है. वाराणसी में गिरधारी पर एक लाख रुपये का इनामी घोषित है. वह लखनऊ के अजीत सिंह हत्याकांड का मुख्य आरोपी है.

लखनऊ के गोमतीनगर में पूर्व ब्लाक प्रमुख अजीत सिंह का हत्यारोपी शूटर गिरधारी विश्वकर्मा ने लखनऊ की कोर्ट में सरेंडर के लिए अर्जी डाली थी. इसके बाद से पुलिस तेजी से गिरधारी की तलाश कर रही थी. आखिरकार आज दिल्ली की स्पेशल सेल को गिरधारी को गिरफ्तार करने में कामयाबी भी मिल गई. गिरधारी के कोर्ट में सरेंडर की अर्जी लगाने के बाद से यूपी पुलिस के होश फाख्ता हो गए थे. बनारस पुलिस ने गिरधारी विश्वकर्मा पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था, लेकिन इसके बाद भी यूपी पुलिस उसे पकड़ नहीं पा रही थी.

यूपी के अस्पतालों पर विवादित बयान देना AAP विधायक सोमनाथ भारती को पड़ा महंगा, 14 दिन की न्यायिक हिरासत



गिरधारी की अर्जी पर कोर्ट ने पुलिस से पूछी थी ये बात
गिरधारी के कोर्ट में सरेंडर एप्लीकेशन पर 13 जनवरी को यूपी पुलिस कोर्ट में रिपोर्ट दाखिल करने वाली थी. क्योंकि कोर्ट ने बनारस पुलिस से पूंछा था कि किया यह वांटेड अपराधी है. इस पर पुलिस को 13 जनवरी को कोर्ट में अपनी बात रखनी थी.

गिरधारी के सरेंडर करने से पहले गिरफ्तार होने से यूपी पुलिस राहत की सांस ले रही है. उसकी इस बात पर फजीहत तो नहीं हुई कि गिरधारी पुलिस से बचकर कोर्ट पहुंच गया. लेकिन उससे भी बड़ी नाकामी पुलिस की सामने आई है कि दिल्ली की स्पेशल सेल ने गिरधारी को गिरफ्तार किया है. लेकिन यूपी पुलिस गिरधारी तक क्यों नहीं पहुंच पाई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज