अपना शहर चुनें

States

योगी के मंत्री का अखिलेश पर तंज, बोले- 300 करोड़ का सैफई महोत्‍सव कराने वाले नहीं जानते किसान का दर्द

गिरीशचन्द्र यादव ने खिलेश यादव पर निशाना साधा है.
गिरीशचन्द्र यादव ने खिलेश यादव पर निशाना साधा है.

गिरीशचन्द्र यादव ((Girishchandra Yadav) ) ने पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) हमला बोलते हुए कहा कि सैफाई में महोत्सव कराकर, परिवारवाद लाकर अखिलेश यादव प्रदेश का विकास नहीं करा सकते. 

  • Share this:
आजमगढ़. किसान बिल (Agriculture Law) के समर्थन में भारतीय जनता पार्टी द्वार बुधवार को किसान सम्मेलन आयोजित किया. सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे राज्यमंत्री आवास एवं शहरी नियोजन गिरीशचन्द्र यादव (Girishchandra Yadav) ने कहा कि विरोधी दल किसानों में भ्रम फैलाने के लिए षड्यंत्र रच रहे है, लेकिन उनका यह षडयंत्र काम नहीं आने वाला है. वहीं उन्होंने आजमगढ़ से सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) हमला बोलते हुए कहा कि सैफाई में महोत्सव कराकर, परिवारवाद लाकर अखिलेश यादव प्रदेश का विकास नहीं करा सकते.

नेहरूहाल सभागार में आयोजित किसान सम्मेलन में पहुंचे राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव का पार्टी कार्यकर्ता ने फूल-मालाओं से स्वागत किया. इस दौरान उन्होंने सम्मेलन में आए किसानों को सम्बोधित करते हुए कहा कि किसानों के हितो के लिए ही केन्द्र सरकार किसान बिल लेकर आई है. इससे किसानों को लाभ मिलेगा. उन्होने कहा कि विपक्षी पार्टियां केवल किसानों को गुमराह कर रही है. उस भ्रांतियों को दूर करने के लिए पार्टी जगह-जगह किसान सम्मेलनों का आयोजन कर किसानों को बिल से सम्बन्धित सभी बातों को ध्यान पूर्वक समझा रही है,  लेकिन जो भी विपक्षी पार्टी बिल को लेकर षड्यंत्र कर रही है उनके मंसूबों पर पानी फिर जायेगा.

ये भी पढ़ें: Kisan Aandolan: टिकरी-धनसा बॉर्डर बंद, झटीकरा पर दोपहिया और पैदल यात्रियों को एंट्री




अखिलेश यादव पर साधा निशाना

गिरीश चन्द्र यादव ने कहा कि जब-जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है हमेशा किसानों के हितों के लिए लगातार काम किया है. उन्होने कहा कि किसान क्रेडिट कार्ड, किसान सम्मान निधि, किसान फसल बीमा, धान और गेहू की खरिद, गन्ना किसानों के बकाया आदि सभी पर हमारी केन्द्र और प्रदेश की सरकार ने किसानों के हित के लिए काम किया है. उन्होने कहा कि विपक्षी दलों के पास कोई एजेंडा नहीं है इसलिए वे किसानों के बीच अब भ्रम फैलाने का काम कर रहे है. राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और आजमगढ़ के सांसद अखिलेश यादव को घेरते हुए कहा कि अखिलेश यादव सैफई में तीन सौ करोड़ का महोत्सव कराते है, लेकिन अखिलेश यादव यह बताये कि उन्होने किसानों के लिए कितनी योजना लाए.

राज्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र में मनमोहन सिंह की सरकार में अखिलेश यादव प्रदेश के मुख्यमंत्री थे. उन्होंने और बहुजन समाज पार्टी ने केन्द्र सरकार को समर्थन दिया था. उस समय स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट भी आ गयी थी, लेकिन न तो समर्थन मूल्य घोषित हुआ और न ही आयोग की रिपोर्ट पर किसी का ध्यान गया. लेकिन केन्द्र में प्रधानमंत्री मोदी की सरकार बनने के बाद उन्होंने स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट पर ध्यान दिया. आज प्रदेश में धान 18.68 रूपए की दर से खरिदारी हो रही है. हमने किसानों के हित में काम किया है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव सैफाई में महोत्सव कराकर, परिवारवाद लाकर देश और प्रदेश का विकास नहीं कर सकते. उन्होने कहा कि उनके पिता मुलायम सिंह यादव और वह खुद यहां के सांसद है. उन्होंने जिले में कितने विकास के कार्य किये है. यह किसी से छिपा नहीं है. आज देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री के नेतृत्व में तमाम विकास के कार्य हो रहे है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज