लाइव टीवी

रायबरेली: शादी के लिए दबाव डाल रही थी युवती, प्रेमी ने जलाकर मार डाला

MOHAN KRISHAN | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 5, 2020, 6:37 PM IST
रायबरेली: शादी के लिए दबाव डाल रही थी युवती, प्रेमी ने जलाकर मार डाला
छात्रा की अधजली लाश मिलने पर आक्रोशित लोगों ने लगाया था जाम

रायबरेली पुलिस ने युवती के अधजले शव के मामले में मृतका की सहेली और 2 युवकों को गिरफ्तार (Arrest) किया है, जबकि एक अन्य आरोपी फरार है. पुलिस के मुताबिक प्रेम प्रसंग के इस मामले में युवती के प्रेमी ने ही उसे ज़िंदा जलाकर मार डाला था.

  • Share this:
रायबरेली. मध्य प्रदेश के रायबरेली ( Raebareilly) ज़िले के हरचंदपुर थाना क्षेत्र के शोरा में युवती के अधजला शव मिलने के मामले में आज पांचवें दिन पुलिस (Police) ने मामले को सुलझाने का दावा किया है. पुलिस ने इस वारदात में शामिल एक युवती और 2 युवकों को गिरफ्तार गिरफ्तार कर लिया है, जबकि एक अन्य आरोपी फरार है. पुलिस ने घटना में इस्तेमाल वैन, क्लोरोफार्म की शीशी और एक कंटेनर बरामद किया है. पु्लिस ने दावा किया की आरोपी अतुल गुप्ता का मृतका के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था और मृतका आरोपी पर शादी के लिये दबाव डाल रही थी.

शादी के लिए दबाव डाल रही थी युवती
बछरावां थाना क्षेत्र के कस्बा निवासी वंशिका गुप्ता हत्याकांड का बुधवार को खुलासा करते हुए एसपी स्वप्निल ममगई ने बताया कि मृतका वंशिका का हत्यारोपी अतुल गुप्ता के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था. आरोपी मृतका के साथ शादी नहीं करना चाहता था जबकि मृतका लगातार शादी के लिए दबाव बना रही थी. आरोपी अतुल गुप्ता 25 फरवरी को कहीं और शादी करने वाला था. आरोपी ने मृतका से पीछा छुड़ाने के लिए उसकी सहेली अंजली श्रीवास्तव को माध्यम बनाया. अतुल अंजलि से पल-पल की जानकारी मोबाइल से लेता था.

आरोपियों ने ऐसे दिया वारदात को अंजाम

वारदात का मुख्य आरोपी अतुल अमेठी के शिवरतनगंज का रहने वाला है. घटना के दिन वो अपने दो रिश्तेदारों के साथ वैन से यहां पहुंचा था. उसने मृतका को शादी के बहाने से सिंदूर दिखाकर वैन में बैठा लिया. तब तक उसकी सहेली वहां मौजूद थी, जो उसके जाने के बाद वहां से वो लौट गई. उसके बाद घटना स्थल पर गाड़ी को रोककर आरोपी ने मृतका को क्लोरोफार्म सूंघा दिया और उसका हाथ पैर और मुंह बांध दिया ताकि वो किसी तरह का विरोध न कर सके और जब वह बेहोश अवस्था में आ गई तो उसे गाड़ी से उतारकर अतुल और उसका दोस्त धीरू बाग में ले गए. उसके बाद पेट्रोल छिड़ककर दोनों आरोपियों ने उसे जिंदा जला दिया. इसके बाद ये सभी लोग घटनास्थल से फरार हो गए.

अधजला पड़ा मिला था युवती का शव
आपको बता दें कि 1 फरवरी को रायबरेली के हरचंदपुर थाना क्षेत्र में हाईवे के पास संदिग्‍ध हालात में 20 वर्षीय युवती का अधजला शव पड़ा मिला था. मृतका के शव की शिनाख्‍त दूसरे दिन ही हो पाई थी. दरिंदों ने मृतका के हाथ-पैर उसी के दुपट्टे से बांधने कर उसे जलाकर मार डाला था.ये भी पढ़ें -

मासूम बच्चे की गला दबाकर हत्या, सौतेली मां ने कहा भूत ने मार डाला...
दलित कामलेश्वर चौपाल ने रखी थी श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण की पहली शिला: सीएम योगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायबरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 6:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर