अपना शहर चुनें

States

गोंडा में 7 करोड़ की बेशकीमती अष्टधातु की मूर्ति बरामद, दबोचे गए 7 तस्कर

गोंडा में 7 करोड़ की बेशकीमती अष्टधातु की मूर्ति बरामद
गोंडा में 7 करोड़ की बेशकीमती अष्टधातु की मूर्ति बरामद

अपर पुलिस अधीक्षक (ASP) महेन्द्र कुमार ने बताया कि गोंडा (Gonda) के करनैलगंज के रहने वाले सोनार जावेद के पास पुलिस ने मूर्ति बरामद की गई है.

  • Share this:
गोंडा. उत्तर प्रदेश के गोंडा (Gonda) जिले में पुलिस ने रविवार को मूर्तियों (Statue) को लूटने वाले गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके पास से चोरी की एक बेशकीमती अष्टधातु की मूर्ति बरामद की गई है, जिसकी अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 7 करोड़ रुपये बताई जा रही है. वहीं मूर्ति के दोनों हाथ कटे हुए है. पुलिस ने अभियुक्तों के कब्ज़े से एक बोलेरो, दो अवैध तमंचा व एक देसी बंदूक भी बरामद की है.

अपर पुलिस अधीक्षक महेन्द्र कुमार ने मूर्ति तस्कर गैंग का खुलासा करते हुए बताया कि बीती रात कोतवाली नगर, स्वाट व निगरानी टीम के सहयोग से जिले के थाना धानेपुर स्थित सतनामी पुरवा राम जानकी मंदिर में डकैती करने के लिए जाते समय अभियुक्तगण करिया सिंह, रोहित सिंह व राजकुमार घरुक (निवासी अर्जुन वैश्य पुरवा मौजा सोनौली मोहम्मदपुर थाना उमरीबेगमगंज, गोंडा), मो. तालिब अंसारी (निवासी सकरौरा थाना कर्नलगंज, गोंडा), अजितेश कुमार सिंह तथा दीप चंद गौड (निवासी सराय गौरा थाना महाराजगंज जिला जौनपुर) को गिरफ्तार किया.

आगरा पुलिस ने होटल में मारा छापा, आपत्तिजनक हालत में मिली पांच युवतियां



एएसपी महेंद्र कुमार ने बताया कि गोंडा के करनैलगंज के रहने वाले सोनार जावेद के पास पुलिस ने मूर्ति बरामद की गई है. सोनार जावेद को भी गिरफ्तार कर लिया गया और तस्कर अंतर्जनपदीय है. इसके अतिरिक्त सिद्धार्थ नगर के बढनी क्षेत्र के राम जानकी मंदिर व गोंडा जिले के कर्नलगंज में संतोषी माता मंदिर में भी मूर्ति चोरी करने की योजना काफी दिनों से बनायी जा रही थी. एएसपी के मुताबिक आरोपियों ने बताया कि उन्होंने कई बार यहां की रेकी भी की थी. फिलहाल 7 करोड़ की मूर्ति के साथ 7 तस्कर पुलिस की गिरफ्त में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज