महज आठ साल की उम्र में 50 मी. रेस में गोल्ड मेडलिस्ट बना गोंडा का 'लाल'

ETV UP/Uttarakhand
Updated: December 6, 2017, 11:01 PM IST

गोंडा जिले के अजहान ने स्टूडेंट ओलंपिक एसोसिएशन उत्तर प्रदेश ​द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में 50 मीटर की रेस में स्वर्ण पदक जीतकर जिले का मान बढ़ाया ​है.

  • Share this:
प्रति​​भा उम्र की मोहताज नहीं होती ​है और ऊंची उड़ान के लिए पंख नहीं, हौंसले की जरूरत होती है. ऐसा साबित करके दिखाया है गोंडा के एक लाल ने, ​जिसने ​महज आठ साल ​की उम्र में गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया.

गोंडा जिले के अजहान ने स्टूडेंट ओलंपिक एसोसिएशन उत्तर प्रदेश ​द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में 50 मीटर की रेस में स्वर्ण पदक जीतकर जिले का मान बढ़ाया ​है. इतना ही नहीं ​​अजहान का और भी बड़ा सपना है. अजहान का सपना ​सेना में जाकर देश की ​​रक्षा करने का और वहां भी अपने जनपद का, अपने परिवार का, अपने देश का नाम रोशन करने का है.

अजहान अपनी इस सफलता के लिए अपने परिवार और अपने कोच को धन्यवाद देते हैं. अजहान का कहना है कि मेरी इस कामयाबी के पीछे मेरे परिवार और स्कूल के टीचर का हाथ है. उन्होंने मेरा हौसला बढ़ाया. अजहान ने कहते हैं कि हम बड़े होकर सेना में जाकर देश की सेवा करना चाहते हैं.

वहीं उनकी टीचर और कोच नगमा उस्मानी​ का कहना है कि अजहान शुरुआत से ही प्रतिभाशाली था. आगे चलकर अजहान कुछ बड़ा करेगा. हमें इस पर नाज है. बता दें, अजहान की ​मां ग्रहणी ​है ​और पिता एक पत्रकार ​हैं. इस प्रतियोगिता में अजहान के साथ 400 से अधिक बच्चों ने प्रतिभाग किया था.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोंडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2017, 8:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...