Home /News /uttar-pradesh /

UP: बलरामपुर में रहस्यमय बुखार का कहर जारी, 1 सप्ताह के भीतर 7 बच्‍चों समेत 9 लोगों की मौत

UP: बलरामपुर में रहस्यमय बुखार का कहर जारी, 1 सप्ताह के भीतर 7 बच्‍चों समेत 9 लोगों की मौत

Balrampur: मोतीपुर गांव में फैलती गई बीमारी  (सांकेतिक तस्वीर)

Balrampur: मोतीपुर गांव में फैलती गई बीमारी (सांकेतिक तस्वीर)

Viral Fever in UP: सीएमओ डॉक्टर सुशील कुमार ने बताया कि स्वास्थ विभाग की एक टीम, आशा, एएनएम और एक डॉक्टर को यहां तैनात कर दिया गया है.

बलरामपुर. यूपी के बलरामपुर (Balrampur) जिले के ललिया थाना क्षेत्र के मोतीपुर गांव में अनजाने वायरल बुखार (Viral Fever) के कारण अब तक 7 बच्चों सहित कुल 9 लोगों की मौत (Death) हो चुकी है. बताया जाता है कि गांव में अभी भी दर्जन भर से अधिक लोग बीमारी का शिकार हैं, जिनका इलाज जारी है. वहीं, गांव के लोग स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही करने और समय से ना चेतने का आरोप लगा रहे हैं. हर्रैया सतघरवा ब्लॉक के सीएचसी शिवपुरा के अंतर्गत आने वाले मोतीपुर गांव में इस वक्त मातम छाया हुआ है. यहां पर एक अनजान बीमारी के कारण 7 बच्चों समेत कुल 9 लोगों की मौत हो चुकी है.

जिलाधिकारी के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग ने मामले का संज्ञान लिया है. गांव में सीएमओ सुशील कुमार और ब्लॉक लेवल के स्वास्थ्य अधिकारी कैम्प कर रहे हैं. लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि जब शुरुआती मामले आने शुरु हुई तो स्वास्थ्य विभाग ने हल्के में लिया. इसी कारण से गांव में बीमारी फैलती चली गयी. अब लोगों में डर है कि वह कहीं किसी अपने को ना खो दें.

UP: कांशीराम की पुण्यतिथि आज, शक्ति प्रदर्शन के साथ BSP प्रमुख मायावती आज करेंगी 2022 का चुनावी शंखनाद

सीएमओ डॉक्टर सुशील कुमार ने बताया कि स्वास्थ विभाग की एक टीम, आशा, एएनएम और एक डॉक्टर को यहां तैनात कर दिया गया है. किसी बच्चे या बुजुर्ग को ज्यादा समस्या होती है तो उसे 102-108 एंबुलेंस के माध्यम से सीएचसी या जिला चिकित्सालय भिजवाया जाएगा. गांव में जब तक यह बीमारी है तब तक टीम कैंप करती रहेंगी. सूचना मिलने पर बीजेपी विधायक और सीएमओ ने मोतीपुर गांव पहुंचकर ग्रामीणों को हर संभव मदद का भरोसा दिया.

Tags: Balrampur news, CM Yogi, Dengue fever, UP news, Viral Fever in UP, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर