लाइव टीवी

गोंडा में प्रदर्शनकारियों के हमले में नौ पुलिसकर्मी घायल, मुकदमा दर्ज

भाषा
Updated: November 2, 2019, 3:43 PM IST
गोंडा में प्रदर्शनकारियों के हमले में नौ पुलिसकर्मी घायल, मुकदमा दर्ज
गोंडा में पुलिस पर हमला का मामला सामने आया है.

चोरी की घटना से उग्र लोगों ने एसपी कार्यालय पर विरोध-प्रदर्शन किया था. इस दौरान कांशीराम आवास कालोनी की 50 से अधिक महिलाओं ने नारेबाजी की. इस दौरान पुलिसकर्मियों पर हमला भी किया गया था.

  • Share this:
गोंडा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोंडा (Gonda) में कोतवाली नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत हो रही चोरियों के विरोध में पुलिस के खिलाफ लोगों ने प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों के पुलिसकर्मियों पर हमले की बात सामने आई है. पता चला कि प्रभारी निरीक्षक समेत नौ पुलिसकर्मियों को इस दौरान चोटें आई हैं. पुलिस की तरफ से मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. दरअसल चोरी की घटना से उग्र लोगों ने एसपी कार्यालय पर विरोध-प्रदर्शन किया था. इस दौरान कांशीराम आवास कालोनी की 50 से अधिक महिलाओं ने नारेबाजी की. इस दौरान पुलिसकर्मियों पर हमला भी किया गया. बाद में पुलिस ने प्रदर्शनकारी महिलाओं को पुलिस कार्यालय के बाहर खदेड़ दिया.

बताया जा रहा है कि कोतवाली नगर इलाके में हो रही चोरियों और पुलिस पर अवैध वसूली और उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कई लोगों ने डीएम और एसपी कार्यालय पर प्रदर्शन किया था. दोनों अधिकारियों के अन्यत्र शासकीय कार्यों में व्यस्त होने के कारण उनसे मुलाकात नहीं होने पर नाराज ग्रामीणों ने गोंडा-लखनऊ राजमार्ग जाम कर दिया. जाम खुलवाने के लिए वहां पहुंची पुलिस पर प्रदर्शनकारियों ने कथित तौर पर हमला कर दिया.

सूत्रों के अनुसार, हमले में प्रभारी निरीक्षक आलोक राव, उप निरीक्षक मुकेश कुमार पांडेय और नीरज कुमार सिंह, आरक्षी वेद प्रकाश तिवारी, सुधीर यादव, कमल प्रसाद यादव, रिंकू सिंह, मीरा और लक्ष्मी को चोटें आई हैं. शुक्रवार देर शाम सभी का जिला चिकित्सालय में प्राथमिक उपचार और चिकित्सीय परीक्षण कराया गया.

इस प्रकरण में उप निरीक्षक मुकेश पांडेय की तरफ से थाना कोतवाली नगर में अज्ञात लोगों के खिलाफ अनुचित तरीके से सड़क जाम करने, पुलिसबल के साथ मारपीट और धक्का-मुक्की करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया गया है. एसपी के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

(इनपुट: देवमणि त्रिपाठी)

ये भी पढ़ें:

नए 544 इंजीनियरों से बोले सीएम योगी- सिफारिश कभी न करना, सरकार जहां भेजे जाना
Loading...

वाराणसी के घाट पर छठ पूजा के लिए नाम लिखकर 'कब्जा' करने में जुटी पुलिस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोंडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 2:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...