गोंडा में तीन बहनों पर एसिड फेंकने का आरोपी ऐसे बना पुलिस की गोली का शिकार

गोंडा में तीन दलित नाबालिग बहनों पर एसिड से हमला (Demo Pic)

आरोपी ने दोमंजिला मकान पर चढ़कर खिड़की से तीनों बहनों के ऊपर एसिड फेंक दिया था. घटना में एक बहन गंभीर रूप से घायल हुई थी. पुलिस ने इसे एकतरफा प्यार का मामला बताया है.

  • Share this:
    गोंडा. गोंडा पुलिस (Gonda Police) के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है. तीन सगी बहनों पर एसिड अटैक (Acid Attack) करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पकड़ने की कोशिश के दौरान आरोपी ने पुलिस पर फायरिंग कर दी, जिस पर जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी गोली चलाई और आरोपी घायल हो गया. एनकाउंटर (Encounter) के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है. फिलहाल पुलिस आरोपी का जिला अस्पताल में इलाज करा रही है.

    तीन बहनों संग यह हुई थी घटना

    गोंडा के परसपुर थाना क्षेत्र के पसका गांव की रहने वाली तीन सगी बहनों पर आरोपी ने तेजाब फेंक दिया था. इस सनसनीखेज वारदात में तीनों बहने झुलस गई थी, जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. पुलिस इन्वेस्टिगेशन में एकतरफा प्यार में एसिड फेंकने की बात सामने आई थी. आरोपी की पहचान होने के बाद इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की चार टीमें लगाई गई थी.

    ये भी पढे़ं-ये शर्तें पूरी किए बिना सिनेमा हॉल में नहीं देख सकेंगे फिल्‍म, जारी हुए नए नियम

    देर शाम स्वाट टीम ने आरोपी को करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र के हुजूरपुर मोड़ के पास घेर लिया. पुलिस टीम को देखने के बाद आरोपी ने फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश की लेकिन जवाबी कार्रवाई में घायल हो गया.

    पुलिस ने घायल आरोपी को पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और फिर जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र कुमार ने बताया कि एसिड अटैक के आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी के पैर में गोली लगी है. उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आरोपी के पास से तमंचा व कारतूस भी बरामद किया गया है.

    दूसरी मंज़िल पर दिया घटना को अंजाम

    तीनों पीड़ित लड़कियां सगी बहनें हैं. इन्हें दलित समुदाय का बताया गया है. बताया जा रहा है कि तीनों मकान की दूसरी मंजिल पर बने घर में सोई हुई थीं. घर की खिड़की खुली हुई थी. आरोपी ने दोमंजिला मकान पर चढ़कर खिड़की से तीनों के ऊपर एसिड फेंक दिया. घटना में दो बहनें मामूली रूप से घायल हैं, जबकि एक बहन के चेहरे और शरीर के अन्य हिस्सों पर भी एसिड पड़ा है.


    एसिड अटैक में बड़ी बहन गंभीर रूप से झुलस गई है, वहीं दो छोटी बहनों पर तेजाब की छीटें पड़े हैं. तीनों फिलहाल जिला अस्पताल में भर्ती हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, इनकी उम्र 8, 12 और 17 साल है. तीनों पर यह हमला उनके घर पर ही हुआ. जब तीनों सो रही थीं, तब किसी अज्ञात ने तीनों पर एसिड फेंका.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.