Gonda News: डीएम की अभद्रता से नाराज ACMO समेत 17 सीएचसी अधीक्षकों का सामूहिक इस्तीफा

UP: गोंडा में डीएम के व्यवहार से खफा होकर 17 डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है.

UP News: डॉक्टरों का कहना है कि वे पूरी ईमानदारी से कोरोना के खिलाफ लड़ रहे हैं. डॉक्टरों को जगह-जगह सम्मान मिल रहा है और यहां उनके साथ अभद्रता की जा रही है.

  • Share this:
गोंडा. उत्तर प्रदेश में एक ओर कोरोना (COVID-19) की दूसरी लहर समाप्ति की ओर है, वहीं तीसरी लहर की आहट भी है. ऐसे में गोंडा जिले के डीएम मार्कण्डेय शाही (Dm Markandey Shahi) के व्यवहार से आहत होकर जिले के 17 डॉक्टरों ने सामूहिक इस्तीफा (Mass Resignation) दे दिया है. इस इस्तीफे से प्रशासन में हड़कंप मच गया है. आरोप है कि बैठकों, निरीक्षण और पर्यवेक्षण के दौरान डीएम ने डॉक्टरों से अभद्र भाषा का प्रयोग किया था. इसके विरोध में जिले के एसीएमओ अजय प्रताप सिंह के अलावा 16 सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षकों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है.

डॉक्टरों का कहना है कि वे कोरोना के खिलाफ लड़ रहे हैं. डॉक्‍टरों को जगह-जगह सम्मान मिल रहा है. इसी बीच 6 जुलाई को चल रही कोविड समीक्षा बैठक के दौरान डीएम ने डॉक्टर्स से गाली गलौज की. उन्होंने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए अपमानित भी किया. सभी चिकित्सकों का कहना है कि वे पूरी ईमानदारी से काम कर रहे हैं और कोरोना काल में भी पूरी निष्ठा से काम किया है. ईमानदारी से काम करने के बावजूद भी जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही डॉक्टरों से अभद्र भाषा में बात करते हैं और लगातार उनके साथ अमर्यादित और असंसदीय भाषाओं का प्रयोग किया जाता है.

एसीएमओ अजय प्रताप सिंह ने न्यूज 18 से अपना दर्द साझा किया और वीडियो भेज कर डीएम पर आरोप लगाया है. एसीएमओ अजय प्रताप सिंह और अन्य डॉक्टरों ने अपना दर्द न्यूज 18 से बयां किया है और डीएम की अभद्र भाषा प्रयोग करने का आरोप भी लगाया है. वहीं प्रांतीय चिकित्सक संघ ने भी डॉक्टरों का समर्थन किया है और डीएम पर गम्भीर आरोप लगाये हैं.

सीएमओ राधेश्याम केशरी के मुताबिक डॉक्टरों ने उनको सामूहिक इस्तीफा सौंपा है. इसी बीच गुरुवार शाम को डीएम ने डाक्टरों को चाय पर बुलाया और सॉरी कहा. सूत्रों की मानें तो डीएम शाही ने डाक्टरों से माफी मांगी और एक डॉक्टर ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर कहा की डीएम ने सभी से सामूहिक तौर पर माफी मांगी है और कहा की "सॉरी डॉक्टर्स". फिलहाल मामला गरमाया हुआ है और डॉक्टर आर-पार की लड़ाई लड़ने को तैयार हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.