बलरामपुरः जेल में बन्द सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी पर 15 दिन में दर्ज हुए 3 और मुकदमे

समाजवादी पार्टी (के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी की मुश्किलें और बढ़ती जा रही है. (File Photo)
समाजवादी पार्टी (के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी की मुश्किलें और बढ़ती जा रही है. (File Photo)

बलरामपुर (Balrampur) के एसपी देवरंजन वर्मा ने बताया कि पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी के खिलाफ जो भी शिकायती प्रार्थनापत्र मिले हैं, उन पर विभिन्न थानों में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है. चूंकि अधिकांश मामले राजस्व से सम्बन्धित हैं इसलिए राजस्व विभाग की टीम बनाकर जांच कराई जा रही है.

  • Share this:
बलरामपुर. यूपी के बलरामपुर (Balrampur) में जेल में बन्द समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी (Former MLA Arif Anwar Hashmi) की मुश्किलें और बढ़ती जा रही है. बीते एक पखवारे में उनके खिलाफ गम्भीर धाराओं में 3 और मुकदमे दर्ज किए गए हैं, जिनमें वादी को धमकी देने का मामला भी शामिल है. 2 महीने के भीतर पूर्व विधायक और इनके भाइयों के खिलाफ विभिन्न थाना क्षेत्रों में कई मुकदमे दर्ज किए गए हैं और जिला प्रशासन द्वारा पूर्व विधायक को भूमाफिया गैंग का लीडर भी घोषित किया जा चुका है.

भूमाफिया गैंग में पूर्व विधायक के भाइयों को सदस्य के रूप में शामिल किया गया है, पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी पर उतरौला तहसील के विभिन्न इलाकों में हेरा-फेरी कर कूटरचित दस्तावेजों के सहारे सरकारी और निजी भूमि हड़पने का आरोप लगा है. जिले के सादुल्लानगर, रेहरा बाजार और उतरौला कोतवाली में कुल 10 मुकदमे अब तक दर्ज हो चुके हैं, जबकि एक मुकदमा गोण्डा जिले के खोडारे थाने में दर्ज हुआ है.

इस मामले में बंद हैं जेल में



वर्ष 2018 में पूर्व विधायक के खिलाफ रेहरा बाजार थाने में तत्काली एसडीएम जेबी सिंह ने कूटरचित दस्तावेजों के सहारे सरकारी जमीन हड़पने का मुकदमा दर्ज कराया था. इसी मामले में 5 सितम्बर 2020 को पूर्व विधायक की गिरफ्तारी की गई थी. 10 अक्टूबर 2020 को वादी बहरइची की तहरीर पर पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी और उनके भाइयों पर जमीन हड़पने के मामले में सादुल्लानगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं 14 अक्टूबर को रेहरा बाजार थाने में पूर्व के मुकदमों में वादी रहे अनिल कुमार श्रीवास्तव की तहरीर पर पूर्व विधायक व अन्य के खिलाफ वादी को धमकी देने के मामले में केस दर्ज किया गया है.
वादी ने जताई हत्या की आशंका

अनिल कुमार श्रीवास्तव ने पुलिस अधीक्षक को दिए प्रार्थना पत्र में कहा है कि उन्होने पूर्व विधायक के खिलाफ 3 मुकदमे दर्ज कराए हैं, जिसको लेकर जेल में बन्द पूर्व विधायक और उनके सहयोगियों के द्वारा लगातार धमकिया दी जा रही हैं. अनिल श्रीवास्तव ने प्रर्थनापत्र में अपनी हत्या की आशंका भी जताई है. 15 अक्टूबर को सादुल्लानगर थाने में ही वादी ज्ञानचंद सोनी की तहरीर पर पूर्व विधायक समेत 12 लोगों पर धोखाधडी कर कूटरचित और फर्जी दस्तावेजों के साहरे ग्राम समाज की जमीन हड़पने का आरोप लगा है. फर्जी अभिलेख तैयार कर सादुल्लानगर के किसान इन्टर कालेज को अल्पसंख्यक इन्टर कालेज की मान्यता दिलाने का आरोप भी लगाया गया है.

राजस्व विभाग कर रहा जांच

एसपी देवरंजन वर्मा ने बताया कि पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी के खिलाफ जो भी शिकायती प्रार्थनापत्र मिले हैं, उन पर विभिन्न थानों में मुकदमा पंजीकृत कराया गया है. चूंकि अधिकांश मामले राजस्व से सम्बन्धित हैं इसलिये राजस्व विभाग की टीम बनाकर जांच कराई जा रही है. उन्होने कहा कि मुकदमों की विवेचना प्रचलित है और जांच के आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज