लाइव टीवी

बलरामपुर: विदेश और दूसरे प्रदेशों से आए 6,650 लोगों को पृथक करने की कार्रवाई शुरू
Gonda News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 29, 2020, 3:46 PM IST
बलरामपुर: विदेश और दूसरे प्रदेशों से आए 6,650 लोगों को पृथक करने की कार्रवाई शुरू
कोरोना वायरस की प्रतीकात्मक फोटो.

यूपी के बलरामपुर (Balrampur) जिले की डीएम ने बताया कि सऊदी अरब से आए 125, ओमान से आए 99 और कतर से लौटे 42 लोगों समेत कुल 513 लोगों को भी अलग किया गया है. सभी लोग पूरी तरह स्वस्थ्य हैं और किसी में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) के लक्षण नहीं पाए गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2020, 3:46 PM IST
  • Share this:
बलरामपुर. उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले (Balrampur) में विदेश और दूसरे प्रदेशों से आए 6,650 लोगों को चिन्हित करने का काम शुरू कर दिया गया है. इसके बाद उन्हें क्वारंटीन (पृथक) करने की कार्रवाई भी शुरू की जा चुकी है. जिला अधिकारी (डीएम) करूणा करूणेश ने रविवार को बताया कि कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से रोकने के लिए दूसरे प्रदेशों से बलरामपुर जिले में आए 6,137 व्यक्तियों को चिन्हित कर उन्हें पृथक किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि सऊदी अरब से आए 125, ओमान से आए 99 और कतर से लौटे 42 लोगों समेत कुल 513 लोगों को भी अलग किया गया है. सभी लोग पूरी तरह स्वस्थ्य हैं और किसी में भी कोरोना वायरस के लक्षण नहीं पाए गए हैं.

अन्य लोगों से बनाए रखें 2 मीटर की दूरी
करुणेश ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह क्वारंटीन अवधि में रहने के दौरान बाहर नहीं निकलें. अन्य लोगों से 2 मीटर की दूरी बनाए रखें और सामाजिक मेल-मिलाप से दूरी के नियमों का पालन करके प्रशासन का सहयोग करें. उन्होंने बताया कि बाहर से आने लोगों को देखते हुए जिले में दो कंट्रोल रूम की भी स्थापना की गई है ताकि कोई भी सूचना दे सके.



यूपी में संक्रमितों की सख्या 71 पहुंची


उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में चार और नए मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इसी के साथ शहर में COVID-19 मरीजों की संख्या बढ़कर 31 हो गई है. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 71 पहुंच गई है. गौरतलब है कि लॉकडाउन के बावजूद नोएडा में पिछले तीन दिनों में 19 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. यह स्थिति जिला प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे के लिए बड़ी चुनौती है. दादरी के बिश्‍नोली गांव में भी Coronavirus का एक पॉजिटिव मामला सामने आया है. इसके बाद गौतमबुद्ध नगर के कलेक्‍टर ने इस गांव को तीन दिन के लिए सील करने का आदेश जारी किया है.

नोएडा के हालात सबसे ज्यादे खराब
दरअसल, शनिवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना के 14 नए पॉजिटिव केस मिले थे. 14 में से 9 नोएडा, 4 मेरठ और वाराणसी में एक मामला सामने आया था. वहीं, रविवार को गाजियाबाद में दो नए मामले सामने आए. कोरोना संक्रमण के बीच में सबसे ज्यादा हालात नोएडा के खराब हो रहे हैं. नोएडा में लगातार सबसे ज्यादा केस मिल रहे हैं. एक तरफ जहां राजधानी लखनऊ में पिछले 5 दिनों के भीतर कोई मरीज नहीं मिला है. वहीं, नोएडा में 19 से ऊपर मरीज पिछले 3 दिनों के भीतर मिल चुके हैं. चिकित्सकों ने आशंका व्यक्त की है कि नोएडा में कम्युनिटी ट्रांसफर भी हो रहा है.

यूपी के इन जिलों में संक्रमित मरीज
अब तक आगरा में 10, गाजियाबाद में 7, मेरठ में 5, नोएडा में 31, लखनऊ में 8, वाराणसी व पीलीभीत में दो-दो, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, कानपुर, जौनपुर, शामली और बागपत में एक-एक मरीज भर्ती हैं.

ये भी पढ़ें - 

UP ने मांगी मदद: हरियाणा ने दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर भेजीं रोडवेज की 1000 बसें

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्षद ने नर्स से जबरन खाली करवाया मकान, केस दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोंडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 3:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading