बलरामपुर: शातिर हिस्ट्रीशीटर महेश तिवारी की 3 करोड़ की 95 बीघा जमीन जब्त

हिस्ट्रीशीटर महेश तिवारी की संपत्तियां जब्त
हिस्ट्रीशीटर महेश तिवारी की संपत्तियां जब्त

Balrampur News: गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध अभियुक्त महेश कुमार तिवारी उर्फ महेश्वर तिवारी इस समय जेल में बंद है. महेश कुमार तिवारी हरैया थाने का मजरिया हिस्ट्रीशीटर भी है.

  • Share this:
बलरामपुर. योगी सरकार (Yogi Government) में शातिर अपराधियों, माफियाओं और हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ पुलिस (Police) का एक्शन जारी है. इसी क्रम में जनपद बलरामपुर में शातिर अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत पुलिस प्रशासन ने एक और शातिर हिस्ट्रीशीटर अपराधी की तीन करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली. गैंगस्टर एक्ट में निरुद्ध अभियुक्त महेश कुमार तिवारी उर्फ महेश्वर तिवारी इस समय जेल में बंद है. महेश कुमार तिवारी हरैया थाने का मजरिया हिस्ट्रीशीटर भी है. जिला प्रशासन ने हरैया थाना क्षेत्र के धन्नीडीह गांव में रहने वाले अभियुक्त की 3 करोड़ की संपत्ति  को अपने कब्जे में लिया है.

पुलिस ने मुनादी कराकर संपत्ति जब्त की

भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे सीओ सदर प्रेम कुमार थापा और तहसीलदार सदर ने मुनादी के जरिए ग्रामीणों को महेश कुमार तिवारी के संपत्ति पर प्रशासन द्वारा कब्जा किए जाने की सूचना दी. गैंगस्टर महेश कुमार तिवारी एक शातिर अपराधी है और उसके खिलाफ विभिन्न थानों में कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं. अपराधिक कृत्यों के जरिए इसने करोड़ों की संपत्ति अर्जित की थी. इसके गिरोह के पांच अन्य लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गैंगस्टर महेश कुमार तिवारी की 95 बीघा जमीन पर प्रशासन ने लाल झंडे लगाकर अपना कब्जा जमा लिया है.



ये संपत्तियां हुईं जब्त
जिलाधिकारी कृष्ण करुणेश के आदेश पर महेश कुमार तिवारी की बिशनपुर बढ़ई पुरवा गांव में दो, पिपरिया कला में छह, हसनापुर में एक तथा मोतीपुर कला में दो अचल संपत्ति कुर्क की गई है. गैंगेस्टर महेश कुमार तिवारी अपने गैंग के सदस्यों के साथ मिलकर स्थानीय लोगों पर फर्जी मुकदमे लिखवाता था और उनसे अवैध धन की वसूली करने के साथ ही जमीनों  को भी अपने नाम करवा लेता था. अभी तक पुलिस की जांच में गैंगस्टर महेश कुमार तिवारी की 95 बीघा जमीन ऐसी निकल कर आई है जो आपराधिक कृत्यों से अर्जित की गई थी.

एसपी देव रंजन वर्मा ने बताया कि महेश कुमार तिवारी की अभी और भी अवैध संपत्ति मिलने की संभावना है. जिला प्रशासन विभिन्न अपराधियों के खिलाफ चलाए गए अभियान से अब तक 5 करोड़ से अधिक की संपत्ति को जब्त  कर चुका है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज