मुखबिरों को रोजगार देगी UP पुलिस, पिस्टल पकड़वाने पर इतना देगी कैश इनाम

उत्‍तर प्रदेश पुलिस ने अपराध पर लगाम लगाने के लिए 'मुखबिर रोजगार योजना' की शुरुआत की है. इसके तहत अपराध की गंभीरता के अनुसार नकद इनाम का प्रावधान किया गया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 3, 2019, 1:38 PM IST
मुखबिरों को रोजगार देगी UP पुलिस, पिस्टल पकड़वाने पर इतना देगी कैश इनाम
बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 3, 2019, 1:38 PM IST
उत्‍तर प्रदेश की मित्र पुलिस ने अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के लिए मुखबिर रोजगार योजना की शुरुआत की है. इसके तहत अपराध और अपराधियों की सूचना देने वाले को हजारों रुपए इनाम में दिए जाएंगे. यह योजना यूपी के बलरामपुर जिले में शुरू की गई है.

बलरामपुर के पुलिस अधीक्षक देव रंजन वर्मा की तरफ से जारी एक पम्पलेट में लिखा है, 'घर बैठे हजारों रुपए कमाएं. मुखबिर रोजगार योजना के तहत बलरामपुर पुलिस को अपराधियों के बारे में सूचना दें और हजारों रुपयों का इनाम पाएं.' फ़िलहाल बलरामपुर पुलिस का यह पर्चा सोशल मीडिया पर वायरल है.

इनामी राशि का जिक्र
अपराध के अनुसार इनाम की राशि का भी जिक्र किया गया है. एक चोरी की गाड़ी पकड़वाने पर 1 हजार रुपए का नकद इनाम दिया जाएगा. वहीं, एक कट्टा (तमंचा) पकड़वाने पर भी एक हजार का इनाम मिलेगा. अगर किसी ने अवैध पिस्टल या रिवाल्वर पकड़वाई तो उसे 5 हजार का नकद इनाम दिया जाएगा.



मुखबिर को यह सूचना पुलिस अधीक्षक बलरामपुर को मोबाइल पर देनी होगी. सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी. इतना ही नहीं सूचना सही पाए जाने पर नकद या बैंक अकाउंट में इनाम की राशि जमा करा दी जाएगी.

योजना का दिख रहा असर
Loading...

पिछले महीने ही जिले के कप्तान बने देव रंजन वर्मा ने मुखबिर रोजगार योजना की शुरुआत की है. इसके तहत पुलिस गांव-गांव में जाकर इस योजना की मुनादी भी करवा रही है. इसके तहत कोई भी व्यक्ति अपराध की सूचना देकर घर बैठे ही हजारों कमा सकता है. इस योजना का असर भी देखने को मिल रहा. पुलिस अधीक्षक का कहना है कि कुछ ही दिन पहले शुरू हुई इस योजना से अब तक 6-7 मामले पुलिस ने वर्क आउट किए हैं. जिनमें प्रमुख मामला था सहारनपुर से एक ट्रक चोरी का. इस मामले में मुखबिर को 10 हजार रुपए का नकद इनाम भी दिया गया.

(इनपुट: सर्वेश सिंह)

ये भी पढ़ें:

OBC टू SC के दांव पर ओमप्रकाश राजभर ने योगी को घेरा, कहा- मुर्ख बना रही सरकार

मुजफ्फरनगर: बदमाशों ने दरोगा को गोली मारकर कुख्यात को छुड़ाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोंडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 3, 2019, 12:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...