गोंडा: शादी समारोह के दौरान फूड प्वाइजनिंग, 100 से अधिक बाराती बीमार

बता दें कि उमरी गांव के निवासी ब्रज कुमार की पुत्री प्रियंका की शादी सीतापुर के सिधौली क्षेत्र के कमलापुर गांव में कृष्ण कुमार पुत्र मुनीजर के साथ तय हुई थी.

Devmani Tripathi | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 28, 2018, 12:50 PM IST
गोंडा: शादी समारोह के दौरान फूड प्वाइजनिंग, 100 से अधिक बाराती बीमार
सीएचसी में भर्ती पीड़ितों की फोटो.
Devmani Tripathi | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 28, 2018, 12:50 PM IST
गोंडा जिले के उमरी बेगमगंज थाना क्षेत्र के उमरी डीह गांव में आई बारात में रसगुल्ला खाने से 100 से अधिक बाराती और घराती बीमार पड़ गए. शादी से पहले ही उल्टी दस्त से पीड़ित लोगों की हालत देख अफरातफरी मच गई. हालत बिगड़ने पर 120 लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलसर में भर्ती कराया गया है. कुछ  लोगों का इलाज निजी अस्पतालों में चल रहा है. बता दें कि उमरी गांव के निवासी ब्रज कुमार की पुत्री प्रियंका की शादी सीतापुर के सिधौली क्षेत्र के कमलापुर गांव में कृष्ण कुमार पुत्र मुनीजर के साथ तय हुई थी.

नाश्ते में बारातियों को चाट पकौड़े के साथ रसगुल्ला परोसा गया. नाश्ता के बाद बाराती खाना खा रहे थे तभी एक एक कर लोगों की तबीयत बिगड़ने लगी. लोग उल्टी दस्त होने लगे. यह देख बारात में अफरातफरी मच गई. तत्काल 108 एंबुलेंस और निजी वाहनों से लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया. यहां हालात अत्यंत गंभीर होने जाने की वजह से अतिरिक्त दो एंबुलेंस मंगवाई गई. करीब 100 से अधिक लोग उल्टी दस्त से पीड़ित हो गए. पीड़ितों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलसर में भर्ती किया गया. बाकी लोगों को निजी चिकित्सकों के यहां इलाज कराया गया.

स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ. तरूण मौर्या का कहना है कि खाद्य पदार्थ में गड़बड़ी के चलते लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए हैं. जिसमें एक बाराती राजा राम उम्र 50 वर्ष की स्थिति गंभीर है, उसे गोंडा जनपद रेफर कर दिया गया है. सभी लोगों की स्थिति खतरे से बाहर है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...