गोंडा: BJP सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह कोरोना संक्रमित, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग पर नजर

BJP सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह कोरोना संक्रमित (file photo)
BJP सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह कोरोना संक्रमित (file photo)

शाहजहांपुर (Shahjahanpur) पहुंचे सुरेश खन्ना ने दावा किया है कि प्रदेश में दो से तीन महीने में ही कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) आ जाएगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2020, 11:45 PM IST
  • Share this:
गोंडा. उत्‍तर प्रदेश के गोंडा की कैसरगंज सीट से भाजपा (BJP) सांसद ब्रजभूषण सिंह (MP Brij Bhushan Sharan Singh) की रिपोर्ट रविवार को कोरोना पॉजिटिव (Coona Positive) आई है. ब्रजभूषण शरण सिंह भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष हैं. नवाबगंज सीएचसी अधीक्षक ने की कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि की है. सांसद के पॉजिटिव आने के बाद अब उनके सपंर्क में आने वालों के बारे में स्वास्थ्य महकमा जानकारी जुटा रहा है.

गौरतलब है कि यूपी में कई मंत्रियों, विधायक और अधिकारी भी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. हालांकि 17 सितंबर के बाद से यूपी में कोरोना संक्रमण की दर में लगातार गिरावट जारी है. मौजूदा समय में एक्टिव केसों की संख्या 30 हजार से नीचे है. पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2,277 नए मामले सामने आए हैं. अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 27,681 हो गई है. कोरोना वायरस से ठीक होकर डिस्चार्ज होने वाले लोगों की संख्या 4,33,703 हो गई है. कोविड रिकवरी दर 92.62% हो गई है.

ये भी पढे़ं- मर्यादाओं का पालन कर जान के साथ जहान भी बचाना है: सीएम योगी




उधर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना (Suresh Kumar Khanna) ने कोरोना वायरस (COVID-19) से संबंधित अच्छी खबर दी है. शाहजहांपुर (Shahjahanpur) पहुंचे सुरेश खन्ना ने दावा किया है कि प्रदेश में दो से तीन महीने में ही कोरोना की वैक्सीन (Corona Vaccine) आ जाएगी. वहीं, सीएम योगी ने प्रदेश में नागरिकों की जागरूकता की तारीफ करते हुए कहा कि पिछले एक माह में प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केसेस में 40000 की कमी आई है. संक्रमण को समाप्त करने के लिए हमें दो गज दूरी, मास्क है जरूरी के नियम का पालन करते रहना होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज