BJP सांसद ने कहा- अयोध्या विवादित स्थल पर लगे 'भगवान बुद्ध' की प्रतिमा

संघ के प्रचारक एवं बीजेपी के राज्य सभा सदस्य राकेश सिन्हा द्वारा राम मंदिर निर्माण के पक्ष में एक निजी विधेयक लाए जाने संबंधी सवाल पर पार्टी सांसद ने कहा कि भारत का संविधान धर्म निरपेक्ष है, जिसमें सभी धर्मों की सुरक्षा की गारंटी दी गई है.

Devmani Tripathi | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 10, 2018, 4:39 PM IST
Devmani Tripathi | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 10, 2018, 4:39 PM IST
अयोध्या में विवादित स्थल पर राम मंदिर बनाने के लिये कानून लाने की तेज होती मांग और उस पर भाजपा नेताओं की प्रतिबद्धतापूर्ण प्रतिक्रियाओं के बीच बहराइच से बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने उस स्थान पर भगवान बुद्ध की प्रतिमा प्रतिष्ठापित करने की मांग की है. उन्होंने कहा," उच्च न्यायालय के आदेश पर अयोध्या में जब विवादित स्थल पर खुदाई की गयी थी, तो वहां तथागत से जुड़े अवशेष निकले थे. इसलिए अयोध्या में भगवान बुद्ध की ही प्रतिमा स्थापित होनी चाहिए." बीजेपी सांसद ने कहा कि मैं साफ करना चाहती हूं कि अयोध्या बुद्ध का स्थान है. इसलिए वहां बुद्ध की ही प्रतिमा स्थापित होनी चाहिए.

संघ के प्रचारक एवं बीजेपी के राज्य सभा सदस्य राकेश सिन्हा द्वारा राम मंदिर निर्माण के पक्ष में एक निजी विधेयक लाए जाने संबंधी सवाल पर पार्टी सांसद ने कहा कि भारत का संविधान धर्म निरपेक्ष है, जिसमें सभी धर्मों की सुरक्षा की गारंटी दी गई है. संविधान के तहत ही देश चलना चाहिए. सांसद या विधायक को भी संविधान के तहत ही चलना चाहिए.



बता दें कि बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले का यह बयान ऐसे वक्त आया है जब साधु-संत तथा विभिन्न तथाकथित हिन्दूवादी संगठन अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिये कानून बनाने के लिये सरकार पर लगातार दबाव बना रहे हैं. उच्चतम न्यायालय द्वारा अयोध्या के विवादित स्थल मामले पर नियमित सुनवाई अगले साल जनवरी तक टाले जाने के बाद से शुरू हुई इस कवायद के बाद भाजपा नेता राम मंदिर निर्माण को लेकर अपनी संकल्पबद्धता जाहिर करने वाले बयान दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

प्रयागराज कुंभ के दौरान 800 से ज्यादा स्पेशल ट्रेनों का होगा संचालन: राजीव चौधरी

बुलंदशहर: नहीं रहे अपनी पत्नी की याद में मिनी 'ताजमहल' बनवाने वाले फैजुल हसन

मुरादाबाद: डकैती के बाद बदमाशों ने काटी युवक की अंगुलीसिगरेट पीने के विवाद में चलती ट्रेन में गर्भवती महिला की हत्या, आरोपी गिरफ्तार
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

News18 चुनाव टूलबार

चुनाव टूलबार