गोंडा: सरयू नदी में नाव पलटी, 12 के डूबने की आशंका, एक शव बरामद

मौके पर प्रशासनिक अमला राहत-बचाव कार्य में जुटा है.

पुलिस और स्थानीय लोग राहत बचाव कार्य में जुटे हैं. डूबे ग्रामीणों की तलाश जारी है.

  • Share this:
    गोंडा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोंडा (Gonda) जिले के उमरी बेगम गंज थाना क्षेत्र में सरयू नदी (Saryu River) में मंगलवार को नाव के पलटने (Boat Capsized) से बड़ा हादसा हो गया. पीपे के पुल से टकराकर नाव पलटी गई, जिसमे 12 लोगों के डूबने की आशंका जताई जा रही है. नाव में कुल 32 लोग सवार थे, जिसमें 12 व्यक्ति तैरकर खुद नदी से बाहर आ गए, जबकि एक व्यक्ति का शव ग्रामीणों ने निकाला है. जिसकी पहचान प्राथमिक शिक्षक संदीप गुप्ता के रूप में हुई है.

    आधा अधूरा पड़ा पीपे का पुल हादसे का कारण बताया जा रहा है. पुलिस और स्थानीय लोग राहत बचाव कार्य में जुटे हैं. डूबे ग्रामीणों की तलाश जारी है. उमरी बेगमगंज थानाक्षेत्र के ऐली परसौली कैथी घाट के पास यह हादसा हुआ. दरअसल ऐली परसौली घाट पर सरयू नदी में एक नाव पलटने से कई लोगों के डूबने की आशंका है. अभी तक एक का शव बरामद किया गया जो प्राथमिक विद्यालय का शिक्षक बताया गया है.

    धिकतर लोग रूदौली अयोध्या के निवासी

    बताया जा रहा है कि अयोध्या के रूदौली थाना क्षेत्र से लोग नाव पर सवार होकर आ रहे थे. इसी दौरान घाट से कुछ दूर पहले नाव पलट गई. आसपास के गांवों के लोगों ने यह देखा तो मौके पर भागे. कुछ ग्रामीणों ने नदी में उतर कर एक शव बरामद किया. मौके पर एसपी, सीओ तरबगंज, पुलिस फोर्स व पीएसी के गोताखोर पहुंच गए हैं. सभी की तलाश जारी है. घाट के किनारे भारी भीड़ जुटी हुई है. अधिकतर लोग रूदौली अयोध्या के निवासी बताए जा रहे हैं. मौके पर जिलाधिकारी भी मौजूद हैं. डीएम डॉ नितिन बंसल ने जानकारी दी की नदी के बीचोंबीच यह हादसा हुआ, जिसमें चार से पांच लोगों के डूबने की सूचना मिल रही है. मौके पर एसडीआरएफ की टीम लगाई गई है. एक शव को भी बरामद किया गया है. मौके पर एम्बुलेंस भी मौजूद है. रहत बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है.

    (इनपुट: देवमणि त्रिपाठी)

    ये भी पढ़ें:

    CAA के खिलाफ दुष्प्रचार द्रौपदी के 'चीरहरण' जैसा, इस पाप में सहभागी नहीं बन सकते: CM योगी आदित्यनाथ

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.