धन का लालच देकर धर्मांतरण कराने का लगा आरोप, आरोपी गिरफ्तार

राजू बाल्मीकि ने पुलिस को इस मामले में तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. पुलिस ने धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर आरोपी सनी त्यागी को गिरफ्तार कर लिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 27, 2019, 11:39 PM IST
धन का लालच देकर धर्मांतरण कराने का लगा आरोप, आरोपी गिरफ्तार
धन का लालच देकर धर्मांतरण कराने का लगा आरोप, आरोपी गिरफ्तार. (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 27, 2019, 11:39 PM IST
उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया है. एक पादरी पर गरीबों और दलितों को धन का प्रलोभन देकर उन्हें ईसाई बनाने का आरोप लगा है. लोगों का आरोप है कि जिले के शहर कोतवाली क्षेत्र के साहबगंज बरियारपुरवा व महारानीगंज मोहल्ले में गरीब व दलित समाज के लोगों को धन का प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराने प्रयास किया जा रहा है. साहबगंज मोहल्ले के निवासी राजू बाल्मीकि ने पुलिस को इस मामले में तहरीर देकर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है. पुलिस ने धर्म परिवर्तन कराने के आरोप में मुकदमा दर्ज कर आरोपी सनी त्यागी को गिरफ्तार कर लिया है.

दरअसल साहबगंज मोहल्ले के लोग काफी दिनों से उच्चाधिकारियों से चर्च के पादरी पर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगा रहे थे. इस मोहल्ले के निवासियों ने आरोप लगाया था कि इनके परिजनों को पैसे का प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास कराया जा रहा है. तहरीर में लिखा है कि ईसाई धर्म को मानने वाला सनी त्यागी इस मोहल्ले की महिलाओं व बच्चों को प्रलोभन देकर उनका धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश कर रहा है, जिससे यहां के स्थानीय निवासी परेशान हैं.

इस कारण से आए दिन घरों में लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं. परेशान होकर साहबगंज मोहल्ले के लोगों ने पुलिस से इसकी शिकायत कर दी. इस मामले में सीओ सिटी महावीर सिंह ने बताया कि कोतवाली क्षेत्र के राजू बाल्मीकि ने शिकायत की है कि सनी त्यागी नाम के युवक द्वारा लोगों को प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास किया जा रहा है. कोतवाली पुलिस ने आईपीसी की समुचित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी सनी त्यागी को गिरफ्तार कर वैधानिक कार्रवाई में जुट गई है.

रिपोर्ट - देवमणि त्रिपाठी

ये भी पढ़ें -

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोंडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 27, 2019, 11:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...