UP: नवरात्रि के पहले दिन सीएम योगी पहुंचे बलरामपुर, देवीपाटन मंदिर में की पूजा अर्चना

नवरात्रि के पहले दिन सीएम योगी पहुंचे बलरामपुर
नवरात्रि के पहले दिन सीएम योगी पहुंचे बलरामपुर

शक्तिपीठ में दर्शन पूजन कर सीएम योगी (CM Yogi) मंदिर परिसर में स्थित गोशाला पहुंचे, वहां हरा चारा खिलाकर गोसेवा की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 17, 2020, 12:25 PM IST
  • Share this:
बलरामपुर. शारदीय नवरात्रि के पहले दिन शनिवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने बलरामपुर (Balrampur) जिले में स्थित देवीपाटन शक्तिपीठ (Devi Patan temple) में मां की आराधना व पूजा अर्चना की. सीएम के आगमन से पहले मंदिर को सैनिटाइज किया गया था. वहीं शक्तिपीठ में दर्शन पूजन कर सीएम योगी मंदिर परिसर में स्थित गोशाला पहुंचे, वहां हरा चारा खिलाकर गोसेवा की. साथ ही दयाल ग्रुप के सहयोग से नवनिर्मित आदर्श गोशाला का फीता काटकर व शिलापट का अनावरण कर उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने गोशाला में व्यवस्था की जानकारी भी ली. बता दें कि, सीएम बलरामपुर में विकास कार्यो की समीक्षा बैठक के साथ 29 सितंबर को गैगरेप की शिकार पीड़ित छात्रा के परिजनों से भी मुलाकात कर सकते हैं.

मामले में अब सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान किया है. सीएम योगी ने शारदीय नवरात्र के पहले दिन शनिवार से पूरे प्रदेश में मिशन शक्ति की शुरुआत की है. इस अभियान का लक्ष्य प्रदेश की महिलाओं और बच्चों के प्रति सम्मान और सुरक्षा की भावना का प्रसार करना है. साथ ही महिला स्वावलंबन की आवश्यकता को नवीन आयाम प्रदान करने की कोशिश की जाएगी.


देवी पाटन शक्तिपीठ भारत-नेपाल सीमा पर स्थित है. शक्तिपीठ के दर्शन करने के लिए भक्त देश के कोने-कोने से ही नहीं, बल्कि विदेशों से भी आते हैं. बता दें, यहां पर माता सती का बायां कंधा पट सहित गिरा था. जहां पर उनका गिरा वहां वहां पर आज भी सुरंग है, जिसके ऊपर एक चबूतरा बना हुआ है और सामने मां की प्रतिमा स्थापित है. लॉकडाउन में छूट के बाद नवारात्रि में मां के दर्शन के लिए मंदिर परिसर में विशेष व्यवस्था की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज