• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP: विमला की गुहार पर CM योगी का एक्शन!, जानिए कैसे हरकत में आया गोंडा का प्रशासन

UP: विमला की गुहार पर CM योगी का एक्शन!, जानिए कैसे हरकत में आया गोंडा का प्रशासन

UP: विमला की गुहार पर CM योगी का एक्शन (File photo)

UP: विमला की गुहार पर CM योगी का एक्शन (File photo)

इसके अलावा जिले के सभी एसडीएम (SDM) को निर्देश दिए गए हैं कि इस प्रकार के मामलों में त्वरित कार्यवाही करें, ताकि किसी भी फरियादी को भटकना न पड़े.

  • Share this:
लखनऊ/गोंडा. उत्तर प्रदेश में कोरोना के केस घटने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने एक बार फिर से अपने सरकारी आवास पर जनता दर्शन शुरू कर दिया किया है. इसी कड़ी में गोंडा (Gonda) जिले के वजीरगंज थाना क्षेत्र की ग्राम खोखिया निवासी विमला देवी रास्ते के विवाद को लेकर सीएम योगी से मिलने लखनऊ पहुंची. सीएम योगी को दिए प्रार्थना पत्र में उन्होंने कहा था कि उनका घर पुरानी आबादी में है और कुछ लोगों ने जबरन दबंगई के बल पर दीवार खड़ी कर रास्ते को पूरी तरह से बंद कर दिया है, जिससे उनका आने-जाने का रास्ता पूरी तरह से बंद हो गया है. इस बारे में एसडीएम ने रास्ते को खाली कराने आदेश दिया था, लेकिन रास्ता खाली नहीं हुआ. उनकी समस्या पर सीएम योगी ने उन्हें समाधान कराने का आश्वासन दिया था.

विमला लखनऊ से अपने घर तक पहुंचतीं, इससे पहले ही जिला प्रशासन ने उन्हें 8 फिट का रास्ता दिला दिया. इस बारे में जब उनसे बात की गई, तो उन्होंने बताया कि हम घर पहुंचै वाला हईं, लेकिन फोन आ गईल बा कि राहि मिल गईल. बाबा बहुत बड़ा किरपा कइलें. विमला ने बताया कि उनके पति लुधियाना में नौकरी करते हैं और घर पर उनके दो लड़के मजदूरी कर के गुजर बसर कर रहे हैं. गोंडा डीएम मारकंडेय शाही ने बताया कि सूचना मिलते ही एसडीएम और सीओ को भेजकर दो घंटे के अंदर रास्ते की समस्या का निराकरण करा दिया गया है. इसके अलावा जिले के सभी एसडीएम को निर्देश दिए गए हैं कि इस प्रकार के मामलों में त्वरित कार्यवाही करें, ताकि किसी भी फरियादी को भटकना न पड़े.

Greater Noida: आफत की बारिश से सड़कें बनी तालाब, शहर में जगह-जगह लगा भीषण जाम

मामले का समाधान होने के बाद विपला देवी कहती हैं कि राह बिना बहुत दिक्कत होत रहल. चारों तरफ से घेर दिहले रहलअ. कौनो राहि नाहि देखाइत रहल कि का करीं. ई हमरे खरतिन सपना जइसन हवे. ओहर बाबा से मिललीं, ऐहर राहि मिल गईल. मुख्यमंत्री योगी जी कै बहुत-बहुत धन्यवाद. जब तक हमार जिनगी रही, उन कर गुणगान करअब। ‘जिनगी भर करअब बाबा कै गुणगान’.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज