गोंडाः जिला अस्पताल में जन औषधि केंद्र का शुभारंभ, 180 सस्ती दवाईयां उपलब्ध

प्रधानमंत्री ‪नरेन्द्र मोदी‬ द्वारा ‬गरीबों को सस्ती दवाइयां उपलब्ध कराने के लिए उक्त योजना की शुरूआत की गई और इस योजना में सरकार द्वारा उच्च गुणवत्ता वाली जैनरिक दवाईयों को बाजार मूल्य से कम कीमत पर उपलब्ध कराया जाता है.


Updated: July 15, 2018, 10:42 PM IST

Updated: July 15, 2018, 10:42 PM IST
गोण्डा जिले में रविवार को प्रधानमंत्री जन औषधि योजना के तहत जिला अस्पताल परिसर में जनऔषधि केंद्र का शुभारम्भ किया गया. जिला अस्पताल में जन औषधि केंद्र का उद्घाटन देवीपाटन मण्डल के आयुक्त सुधेश कुमार ओझा ने किया. इस दौरान विधायक विनय द्विवेदी, विधायक गौरा प्रभात वर्मा, डीएम कैप्टेन प्रभांशु श्रीवास्तव भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें-बलरामपुर : 'युवक ने पत्नी की गला काटकर की हत्या'

गौरतलब है महंगी दवाओं से छुटकारा दिलाने व गरीबों को सस्ती दवाइयां उपलब्ध कराने के लिए जिला अस्पताल परिसर में जन औषधि केन्द्र खोला गया है, जहां पर 180 दवाइयां उपलब्ध हैं, जो न केवल बाजार से सस्ती हैं, बल्कि बाजार में मिलने दवाईयों की तरह ही असरकारक भी हैं.

जन औषधि केंद्र के उद्घाटन के बाद आयुक्त सुधेश कुमार ओझा ने बताया कि प्रधानमंत्री ‪नरेन्द्र मोदी‬ द्वारा ‬गरीबों को सस्ती दवाइयां उपलब्ध कराने के लिए उक्त योजना की शुरूआत की गई और इस योजना में सरकार द्वारा उच्च गुणवत्ता वाली जैनरिक दवाईयों को बाजार मूल्य से कम कीमत पर उपलब्ध कराया जाता है.

यह भी पढ़ें-गोंडा: अस्पताल ने एड्स रोगी के बेड पर लिख दिया HIV+

उन्होंने कहा कि जनता को जागरूक होने की जरूरत है और इस योजना के तहत सस्ता इलाज प्राप्त करना चाहिए. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि लोग जन औषधि केन्द्र पर उपलब्ध सस्ती दवाइयां का लाभ उठाना चाहिए.

(रिपोर्ट-देवमणि त्रिपाठी, गोंडा)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर