गोंडा एसिड अटैक: सीएम योगी ने SP को दी चेतावनी, 5 लाख की मदद का ऐलान

मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (फाइल फोटो)
मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (फाइल फोटो)

गोंडा एसिड अटैक: सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने जिला प्रशासन को तत्काल अनुमन्य सहायता राशि उपलब्ध कराए जाने और घायलों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के भी निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने एसपी गोंडा को चेतावनी दी है कि इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2020, 8:29 AM IST
  • Share this:
गोंडा. उत्तर प्रदेश के गोंडा (Gonda) में 3 सगी बहनों पर एसिड से हमला (Acid Attack) के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सख्त रुख अपनाया है. मुख्यमंत्री ने घटना का संज्ञान लेते हुए दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. इसके अलावा सीएम योगी ने जिला प्रशासन को तत्काल अनुमन्य सहायता राशि उपलब्ध कराए जाने और घायलों की समुचित चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के भी निर्देश दिए हैं. जानकारी के अनुसार सरकार की तरफ से 5 लाख मुआवजा देने की घोषणा की गई है. मुख्यमंत्री ने एसपी गोंडा को चेतावनी दी है कि इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो.

बता दें गोंडा के परसपुर थाना क्षेत्र के पक्कापुर में घर में सो रहीं 3 बहनों पर एक शख्स ने एसिड फेंक दिया था. मंगलवार देर रात पुलिस ने एनकाउंटर में शख्स विकास कुमार को गिरफ्तार कर लिया. उसे गोली लगी है और उसका इलाज अस्पताल में चल रहा है. वहीं दूसरी तरफ एसिड अटैक में झुलसी लड़कियों का भी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

घटना के बाद सियासत तेज



इस मामले में सियासत भी तेज हो गई है. कई राजनीतिक दल जिला अस्पताल पहुंचे. उधर बसपा सुप्रीमो मायावती ने घटना को लेकर योगी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है.
मायावती ने ट्वीट किया है, “भू-माफियाओं द्वारा पुजारी की हत्या के प्रयास के बाद यूपी के गोंडा में ही सोते समय तीन दलित बहनों पर एसिड डालकर जलाने की प्रयास अति-दुःखद व शर्मनाक. यूपी में कानून-व्यवस्था का इतना बिगड़ जाना बड़ी चिन्ता की बात जरूर है। आखिर यूपी में हर प्रकार का अपराध सर चढ़कर क्यों बोल रहा है?”

ये है पूरा मामला

बता दें गोंडा के परसपुर थाना क्षेत्र के पसका गांव में 3 सगी बहनों पर तेजाब फेंक दिया गया था. इस सनसनीखेज वारदात में तीनों बहनें बुरी तरह झुलस गईं, जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. पुलिस जांच में एक तरफा प्यार में एसिड फेंकने की बात सामने आई. आरोपी की पहचान होने के बाद इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 4 टीमें लगाई गई थी.

देर शाम स्वाट टीम ने आरोपी को करनैलगंज कोतवाली क्षेत्र के हुजूरपुर मोड़ के पास घेर लिया. पुलिस टीम को देखने के बाद आरोपी ने फायरिंग करते हुए भागने की कोशिश की लेकिन जवाबी कार्रवाई में घायल हो गया. पुलिस ने घायल आरोपी को पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और फिर जिला अस्पताल में भर्ती कराया है.

खिड़की से फेंका एसिड

तीनों पीड़ित लड़कियां सगी बहनें हैं. इन्हें दलित समुदाय का बताया गया है. बताया जा रहा है कि तीनों मकान की दूसरी मंजिल पर बने घर में सोई हुई थीं. घर की खिड़की खुली हुई थी. आरोपी ने दो मंजिला मकान पर चढ़कर खिड़की से तीनों के ऊपर एसिड फेंक दिया. घटना में दो बहनें मामूली रूप से घायल हैं, जबकि एक बहन के चेहरे और शरीर के अन्य हिस्सों पर भी एसिड पड़ा है.

इनपुट: देवमणि त्रिपाठी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज