अपना शहर चुनें

States

UP Board 12th Result 2019: IAS बनना चाहती हैं गोंडा की टॉपर भाग्य श्री

भाग्यश्री उपाध्याय
भाग्यश्री उपाध्याय

बता दें कि भाग्य श्री हाईस्कूल की परीक्षा में भी जिले की टाॅपर रहीं थीं. भाग्यश्री ने आज की परिणाम में असफल हुए साथियों को संदेश दिया कि वे पूर्ण मनोयोग से अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें.

  • Share this:
UP Board Results 2019: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने शनिवार (27 अप्रैल) को हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के नतीजे घोषित कर दिए. इंटरमीडिएट की परीक्षा में दूसरे स्थान पर आईं भाग्यश्री उपाध्याय यूपी के गोंडा जिले की रहने वाली हैं. वे गोंडा के खड़ौरा गांव की रहने वाली हैं. वे बेलसर ब्लाक के पं राजाराम उपाध्याय इंटर कालेज की छात्रा हैं.  पं. राजाराम उपाध्याय इंटर कालेज की छात्रा भाग्य श्री उपाध्याय ने 95.2 प्रतिशत अंक हासिल किया है. भाग्य श्री नें न्यूज18 से बातचीत में बताया कि वो आगे चलकर आईएएस बनना चाहती है. उन्होंने अपनी इस सफलता के लिए पहले तो ईश्वर का आशीर्वाद और माता-पिता के संस्कारों का फल बताया है.

बता दें कि भाग्य श्री हाईस्कूल की परीक्षा में भी जिले की टाॅपर रहीं थीं. भाग्यश्री ने आज की परिणाम में असफल हुए साथियों को संदेश दिया कि वे पूर्ण मनोयोग से अपनी पढ़ाई पर ध्यान दें. मेहनत का कोई विकल्प नहीं है. भाग्यश्री के शिक्षक पिता अविनाश कुमार उपाध्याय ने बताया कि दो बहनों में बड़ी भाग्यश्री ने पं राजाराम उपाध्याय इंटर कालेज खड़ौंरा (बेलसर) की छात्रा है. जिसने महाराजा देबी बख्श सिंह इंटर कॉलेज में परीक्षा दी थी. भाग्यश्री की मां सुषमा उपाध्याय भी शिक्षिका हैं और उन्होंने अपनी बेटी की सफलता के लिए काफी मेहनत की.

ये भी पढ़ें:



चौकीदार के बेटे ने हाईस्कूल में हासिल किया 9वां स्‍थान, कहा- Air Force में जाकर बनना चाहता हूं 'अभिनंदन'
UP Board Result 2019: 10वीं टॉपर गौतम रघुवंशी बोले- मंजिल पाने के लिए उसकी भूख जरूरी

UP Board Result 2019: देश के सबसे बड़े हिन्‍दीभाषी प्रदेश में 11 लाख से ज्यादा छात्र हुए थे हिन्‍दी में फेल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज