गोंडा-लखनऊ राजमार्गः सरयू नदी पर अंग्रेजों के जमाने का बना पुल क्षतिग्रस्त

पुल क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिलने पर पूरा प्रशासनिक अमला, पुलिस और पीडब्ल्यूडी विभाग के अफसर मौके पर पहुंच गए

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 18, 2018, 7:37 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 18, 2018, 7:37 AM IST
यूपी के गोंडा-लखनऊ राजमार्ग पर कर्नलगंज कोतवाली क्षेत्र में सरयू नदी पर बने पुल के अचानक क्षतिग्रस्त हो जाने से अफरा-तफरी मच गई. सरयू नदी पर बने अंग्रेजों के जमाने के इस पुल की एप्रोच सड़क अचानक धंस गई. इसके कारण लखनऊ जाने का सड़क मार्ग छोटे और भारी वाहनों के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया.

इस मार्ग पर दोनों तरफ से वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं. वही दूसरी ओर पुल क्षतिग्रस्त होने की जानकारी मिलने पर पूरा प्रशासनिक अमला, पुलिस और पीडब्ल्यूडी विभाग के अफसर मौके पर पहुंच गए और सड़क की मरम्मत का कार्य शुरू करा दिया. सड़क मरम्मत कार्य युद्धस्तर पर रविवार देर शाम तक जारी रहा.

मरम्मत कार्य जारी होने के कारण अनुमान लगाया जा रहा है कि कम से कम 24 घंटे तक यह मार्ग चार पहिया वाहनों के आवागमन के लिए बंद रहेगा क्योंकि सीसी रोड बनाई जा रही है. उम्मीद जताई जा रही है कि दोपहिया वाहन व पैदल यात्रियों के मार्ग प्रातः से शुरू हो जाएगा.

मार्ग के क्षतिग्रस्त हो जाने के कारण अब लोगों को 55 किलोमीटर का अतिरिक्त चक्कर लगाकर फैजाबाद होकर लखनऊ जाना पड़ेगा. सरयू नदी पर बना यह पुल इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि इसी मार्ग से जनपद बलरामपुर, उतरौला और महाराजगंज जनपद के अलावा अन्य कस्बों के लोगों का आवागमन होता था. जिले के मुखिया का कहना है कि मरम्मत का कार्य कर लिया गया है और आवागमन बहाल कर लिया जाएगा.

(रिपोर्टः देवमणि त्रिपाठी)
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर