अवध यूनिवर्सिटी की बड़ी लापरवाही, छात्र के मार्कशीट में अंक की जगह लिखा Congress

राम मनोहर लोहिया अवध यूनिवर्सिटी की बड़ी लापरवाही आई सामने
राम मनोहर लोहिया अवध यूनिवर्सिटी की बड़ी लापरवाही आई सामने

बीएससी प्रथम वर्ष के छात्र रोहित शुक्ला (Rohit Shukla) ने जब अपनी मार्कशीट ऑनलाइन डाउनलोड की तो उसमें फिजिक्स थ्योरी में अंक की जगह कांग्रेस लिखा मिला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 24, 2020, 7:21 AM IST
  • Share this:
गोंडा. अयोध्या के राम मनोहर लोहिया अवध यूनिवर्सिटी (Ram Manohar Lohia Awadh University) की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां एक छात्र के मार्कशीट (Marksheet) में अंक की जगह पर कांग्रेस (Congress) लिखा मिला. इतना ही नहीं मार्कशीट में अंक योग के स्थान पर भी कांग्रेस लिखा हुआ है. हालांकि, इस मामले में अब यूनिवर्सिटी के जिम्मेदार जवाब देने को भी तैयार नहीं हैं.

दरअसल, बीएससी प्रथम वर्ष के छात्र रोहित शुक्ला ने जब अपनी मार्कशीट ऑनलाइन डाउनलोड की तो फिजिक्स थ्योरी में अंक की जगह कांग्रेस लिखा मिला. इतना ही नहीं फिजिक्स का कुल अंक और प्रथम वर्ष में मिले कुल अंक की जगह भी कांग्रेस लिखा हुआ था. यह देखकर छात्र रोहित के होश उड़ गए. अब वह इस दुविधा में है कि वह पास है या फेल.

छात्र के मार्कशीट पर अंक की जगह लिखा कांग्रेस




पूरे मामले में जब अवध यूनिवर्सिटी के जिम्मेदार लोगों से बात करने की कोशिश की गई तो कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं हुआ. अवध यूनिवर्सिटी की इस बड़ी लापरवाही से छात्र रोहित का भविष्य अधर में लटका हुआ है. अब छात्र मार्कशीट को सही करवाने के लिए यूनिवर्सिटी के चक्कर लगा रहा है. यह मानवीय त्रुटी है या फिर जानबूझकर की गई गलती है, यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा. लेकिन इस घटना से छात्र परेशानी में है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज