Home /News /uttar-pradesh /

indo nepal border sealed 72 hours high alert nagar nikay election security drone camera surveillance nodelsp

बड़ी खबर: भारत नेपाल सीमा 72 घंटे के लिए सील, निकाय चुनाव में सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट

पड़ोसी देश नेपाल में निकाय चुनाव को लेकर यूपी सरकार सरकार अलर्ट हो गई है. इंडो नेपाल सीमा को सील कर दिया गया है

पड़ोसी देश नेपाल में निकाय चुनाव को लेकर यूपी सरकार सरकार अलर्ट हो गई है. इंडो नेपाल सीमा को सील कर दिया गया है

Indo Nepal Border Seal: पड़ोसी देश नेपाल में निकाय चुनाव को लेकर यूपी सरकार सरकार अलर्ट हो गई है. इंडो नेपाल सीमा को सील कर दिया गया है. नेपाल की सरकार ने भारत सरकार से सीमा सील कर सुरक्षा की अपील की थी, इसके बाद बॉर्डर को बंद कर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. ड्रोन कैमरों से निगरानी की जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

गोंडा. यूपी की सीमा से सटे पड़ोसी देश नेपाल में निकाय चुनाव होने वाले हैं. इन चुनावों को लेकर उत्तर प्रदेश की सरकार अलर्ट हो गई है और इंडो नेपाल सीमा को सील कर दिया गया है. नेपाल की सरकार ने भारत सरकार से बात करने के बाद उत्तर प्रदेश सरकार से बात की. इस वार्ता के बाद नेपाल में निकाय चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश की सरकार ने हाई अलर्ट मोड पर आते हुए सीमाओं को सील कर दिया.

नेपाल में नगर निकाय चुनाव को लेकर बुधवार से लेकर 72 घंटे के लिए भारत नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा को पूर्ण रूप से सील करने के साथ ही चौकसी बढ़ा दी गई है. देवीपाटन मंडल रेंज के डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने बताया की मंडल के 3 जिलों की अंतर्राष्ट्रीय सीमा को सील कर दिया गया है. पड़ोसी देश नेपाल में होने वाले निकाय चुनाव को लेकर तीन दिनों के लिए भारत नेपाल बॉर्डर को सील करने की कार्रवाई की गई है. इसके बाद भी आवश्यक मेडिकल सेवाएं जारी रहेंगी. भारत नेपाल बॉर्डर अब से लेकर 13 तारीख की रात 12 बजे तक सील रहेगा. नेपाल में आगामी 13 मई को स्थानीय निकाय चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे. चुनाव में किसी तरह की गड़बड़ी न फैलने पाए, अराजक तत्व सीमा से प्रवेश न कर सकें इसके लिए बॉर्डर को सील किया गया है. नदी व बीहड़ रास्तों पर भी कड़ी चौकसी बरती जा रही है.

ड्रोन से सरहद की निगरानी
भारत नेपाल बॉर्डर के रास्तों पर तीसरी आंख का भी पहरा रहेगा. संवेदनशील स्थानों पर ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है. नेपाल में होने वाले चुनाव को लेकर नेपाल सरकार के आग्रह पर दोनों देशों के अधिकारियों की बैठक इसी सप्ताह संपन्न हुई थी, जिसमें सुरक्षा के विभिन्न मानकों पर विधिवत चर्चा की गई. भारतीय क्षेत्र में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने सीमा क्षेत्र में गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.

यहां रहेगी कड़ी चौकसी
देवीपाटन मंडल के तीन जनपद बलरामपुर, बहराइच व श्रावस्ती नेपाल की अंतर्राष्ट्रीय सीमा से सटे हुए हैं. तीनों जनपदों को मिलाकर करीब 295 किलोमीटर की सीमा नेपाल बॉर्डर से सटी हुई है. पुलिस अधिकारियों ने इन जनपदों में नेपाल की सीमा से जुड़े थाना क्षेत्रों में सघन चेकिंग चलाने के लिए स्थानीय पुलिस को कहा है. इस संबंध में देवीपाटन रेन के डीआईजी उपेंद्र अग्रवाल ने बताया की रेंज के तीन जनपद नेपाल की सीमा से सटे हुए हैं. नेपाल में 13 मई को निकाय चुनाव हैं. इस दौरान सिर्फ इमरजेंसी मेडिकल सेवाएं चेकिंग के बाद बॉर्डर में प्रवेश कर पाएंगे. इसके अलावा आवागमन पूरी तरह से ठप रहेगा.

Tags: Gonda news, India-Nepal Border, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर