बलरामपुरः शपथ ग्रहण के बाद BA की परीक्षा देने पहुंची जिला पंचायत अध्यक्ष आरती तिवारी

बलरामपुर में बीए की परीक्षा देती नई जिलां पंचायत अध्यक्ष आरती तिवारी

Balrampur News: बलरामपुर में आरती तिवारी जिला पंचायत अध्यक्ष बनने के बाद परीक्षार्थी की भूमिका में नजर आईं. सुबह आरती के कॉलेज पहुंचते ही उसे बधाई देने वालों का तांता लग गया. प्रथम पाली में आयोजित परीक्षा में आरती तिवारी ने एक सामान्य छात्र की तरह परीक्षा दी.

  • Share this:
बलरामपुर. उत्तर प्रदेश के बलरामपुर (Balrampur) में जिला पंचायत अध्यक्ष (Jila Panchayat Adhyaksh) का शपथ ग्रहण करने के बाद बीए तृतीय वर्ष की परीक्षा देने पहुंची 21 वर्षीय छात्रा आरती तिवारी लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी रही. जिले के प्रथम नागरिक के रूप में पदभार ग्रहण करने वाली आरती तिवारी अपने सहपाठियों के बीच भी कौतूहल का विषय रहीं. परीक्षा देने पहुंची आरती तिवारी को महाविद्यालय प्रशासन की ओर से जिला पंचायत अध्यक्ष बनने की बधाई दी गई. महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर आरके सिंह ने आरती तिवारी को जिला पंचायत अध्यक्ष बनने पर शुभकामनाएं दी.

प्राचार्य डॉ आरके सिंह ने कहा कि यह महाविद्यालय के लिए गौरव की बात है कि एक युवा छात्रा ने राजनीति के क्षेत्र में कदम रखते ही एक बड़ा मुकाम हासिल किया है. महाविद्यालय का परिवार उसके उज्जवल भविष्य की कामना करता है. परीक्षा देने पहुंचे आरती तिवारी के सहपाठियों ने भी उसे बधाई दी. अपने सहपाठियों के बीच आरती आकर्षण का केंद्र बनी रही. लोग कौतूहल भरी निगाहों से आरती तिवारी को देखते रहे.

सुबह आरती के कॉलेज पहुंचते ही उसे बधाई देने वालों का तांता लग गया. प्रथम पाली में आयोजित परीक्षा देने पहुंची आरती तिवारी ने एक सामान्य छात्र की तरह परीक्षा दी. जिला पंचायत अध्यक्ष बनने के बाद परीक्षार्थी की भूमिका में नजर आई आरती तिवारी ने इस नई जिम्मेदारी के साथ उच्च शिक्षा ग्रहण करने की बात कही. उन्होंने कहा की जिला पंचायत अध्यक्ष का दायित्व संभालते हुए वह खुद भी उच्च शिक्षा ग्रहण करना चाहती हैं.

UP की पंचायतों में बढ़ा महिलाओं का दखल, 31,212 ग्राम प्रधान के साथ 53.7 फीसदी प्रतिनिधित्व

आरती तिवारी जिलापंचायत अध्यक्ष के रुप में बालिकाओं की शिक्षा की दिशा में बड़े कार्य करना चाहती हैं. आरती तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की "बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ" और "पढ़ें बेटियां - बढ़े बेटियां"  जैसे नारों को धरातल पर चरितार्थ करने की इच्छा रखती हैं. गौरतलब है कि जिला पंचायत अध्यक्ष बनने के बाद 21 वर्षीया आरती तिवारी "यूथ आइकन" के रूप में उभर कर सामने आयी हैं और लोगों के बीच सहज आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.