गोंडा के इस शख्स ने किया भगवान राम के वंशज होने का दावा, खून से लिखा पत्र

Devmani Tripathi | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 20, 2019, 11:04 AM IST
गोंडा के इस शख्स ने किया भगवान राम के वंशज होने का दावा, खून से लिखा पत्र
गोंडा निवासी सोनू ठाकुर ने भगवान राम का वंशज होने का दावा किया है.

अयोध्या रामजन्‍मभूमि विवाद मामले में मध्यस्थता की कोशिश नाकाम होने के बाद सुप्रीम कोर्ट में नियमित सुनवाई शुरू हो गई है. इसी बीच, गोंडा निवासी सोनू ठाकुर ने भगवान राम का वंशज होने का दावा किया है.

  • Share this:
अयोध्या में रामजन्‍मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है. इसी क्रम में मंगलवार को गोंडा के उमरीबेगमगंज इलाके के रहने वाले सोनू ठाकुर ने खून से पत्र लिखकर भगवान राम के वंशज होने का दावा किया है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के जज और राष्ट्रपति को खून से पत्र लिखकर अपील की है. वहीं, अयोध्या मामले में सुनवाई कर रही सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ से सोनू ठाकुर ने अपील की है कि वहां एक भव्य राम मंदिर का निर्माण हो. सोनू ने कहा ने दावा करते हुए कहा कि हमारे पूर्वज अयोध्या से आकर गोंडा में बस गए थे और कई पीढ़ियों से हम गोंडा में रह रहे है.

पूर्व राजकुमारी दीया कुमारी के बयान के बाद शुरू हुआ दौर
जयपुर के राजपरिवार की तरफ से कहा जा रहा है कि वे भगवान राम के बड़े बेटे कुश के नाम पर ख्यात कच्छवाहा/कुशवाहा वंश के वंशज हैं. यह बात इतिहास के पन्नों में दर्ज है. राजस्‍थान के राजसमंद से बीजेपी सांसद और पूर्व राजकुमारी दीया कुमारी इसके कई सबूत देने की भी दावा कर रही हैं. उनकी तरफ से कहा जा रहा है कि उनके पास एक पत्रावली है, जिसमें भगवान श्रीराम के वंश के सभी पूर्वजों का नाम क्रमवार दर्ज हैं.

खून से पत्र लिखकर की अपील
गोंडा निवासी सोनू ठाकुर ने खून से पत्र लिखकर की अपील की है.


इसी में 289वें वंशज के रूप में सवाई जयसिंह और 307वें वंशज के रूप में महाराजा भवानी सिंह का नाम लिखा है. इसके अलावा पोथीखाने के नक्शे भी मौजूद हैं. बता दें कि अयोध्या मामले में मध्यस्थता की कोशिश नाकाम होने के बाद सुप्रीम कोर्ट में नियमित सुनवाई शुरू हो गई है. 6 अगस्त से शुरू हुई रोजाना सुनवाई के दौरान सर्वोच्च अदालत में निर्मोही अखाड़ा और रामलला विराजमान के साथ मुस्लिम समाज के लोग भी अपना पक्ष रख रहे हैं.

ये भी पढ़ें:

लखनऊ में उपद्रवियों ने खुलेआम मचाया तांडव, दो दर्जन से ज्यादा वाहनों में की तोड़फोड़
Loading...

UP पुलिस के सिपाही ने बिना छुट्टी लिए पास की UPSC परीक्षा, बना कमान्डेंट

रायबरेली सदर से एक जमाने तक अपना झंडा बुलंद रखने वाले अखिलेश सिंह का निधन

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोंडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 20, 2019, 10:25 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...