लाइव टीवी

मुस्लिम महिला ने बदला बच्चे का नाम, अब ‘नरेंद्र मोदी’ से रखा ‘मोहम्मद मोदी’

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 29, 2019, 7:29 PM IST

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में मुस्लिम महिला ने अपने बच्चे का नाम बदलकर अब मोहम्मद अल्ताफ़ आलम मोदी रखने की बात कही है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम के दिन मुस्लिम परिवार में जन्मे बच्चे का नामकरण नरेंद्र दामोदर दास मोदी के करने का दावा किया गया था. लेकिन, अब उस मुस्लिम महिला ने अपने बच्चे का नाम बदलकर मोहम्मद अल्ताफ़ आलम मोदी रखने की बात कही है. वहीं, बच्चे के जन्मतिथि को लेकर विवाद शुरू हो गया है. बताया जा रहा है कि नवजात का जन्म 12 मई को हुआ था, जबकि बच्चे की मां ने जन्म की तारीख 23 मई बताई थी.

मामला वजीरगंज कस्बे के परसापुर महरौर का है. यहां के मोहम्मद इदरीस की बहू ने 23 मई को एक बच्चे को जन्म दिया था. अगले दिन घर में बच्चे का नाम रखने की बात चली तो प्रसूता ने ससुराल वालों को चौंका दिया. उसने अपने बच्चे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रखने की जिद पकड़ ली थी. पहले तो ससुराल वाले तैयार नहीं हुए, लेकिन बाद में प्रसूता के ससुर मोहम्मद इदरीस ने बहू के फैसले पर सहमति जताई. इसके बाद दुबई में नौकरी कर रहे बच्चे के पिता मुश्ताक अहमद से भी मोबाइल पर रजामंदी ली गई और बच्चे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रख दिया गया.

'समाज के डर से बदला बच्चे नाम'
बच्चे की मां मैनज बेगम का कहना है कि उन्होंने समाज के डर से बच्चे का नाम बदल दिया है. मैनज बेगम ने कहा कि मोदी के नाम पर बच्चे का नाम रखने पर उसके समाज के लोग खासे नाराज थे और उनपर नाम बदलने का दवाब बना रहे थे. उसने कहा कि रिश्तेदार बच्चे का हकीका और खतना न होने की बात कह रहे हैं. इसलिए अब उसने अल्ताफ को नरेंद्र मोदी की बजाए मोहम्मद अल्ताफ़ आलम मोदी के नाम से पुकारने की बात कही है.

बच्चे की जन्मतिथि पर विवाद
वहीं, बच्चे की जन्मतिथि पर विवाद शुरू हो गया है. डॉक्टर का कहना है कि नवजात 23 मई को नहीं बल्कि 12 मई को पैदा हुआ था. महिला ने गलत हलफनामा लगवाकर ब्लाक में नाम रखने का आवेदन किया है. डाक्टर बताया कि यह बच्चा 12 मई को दिन में 12 बजे के आसपास पैदा हुआ था. लोकप्रियता के लिए 23 मई बताकर बच्चे का नाम नरेंद्र मोदी रखा. महिला अब समाज का डर बता रही है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

चुनाव परिणाम के दिन मुस्लिम परिवार में हुआ बेटा, मां ने रखा नाम नरेंद्र मोदी

यूपी में विपक्ष को फिर उपचुनाव का आसरा, गठबंधन रहेगा या राहें होंगी जुदा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोंडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 29, 2019, 11:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...