बलरामपुरः पुलिस एनकाउंटर में चार शातिर बदमाश गिरफ्तार, 1 सिपाही भी घायल

गिरफ्तार चारो बदमाश किसी गंभीर आपराधिक घटना को अंजाम देने की फिराक में थी, लेकिन गश्त में निकली पुलिस टीम के हत्थे चढ़ गए

News18 Uttar Pradesh
Updated: April 11, 2018, 12:44 PM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: April 11, 2018, 12:44 PM IST
बलरामपुर जिले में मंगलवार को पुलिस और बदमाशों के बीच हुए एक मुठभेड़ में चार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया गया. मुठभेड के दौरान एक बदमाश को गोली लगी है जबकि एक इंस्पेक्टर के भी घायल होने की ख़बर है, जिन्हें पुलिस ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवा दिया है.

रिपोर्ट के मुताबिक मुठभेड़ कोतवाली उतरौला क्षेत्र के पिपराघाट इलाके में हुआ. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार चारो बदमाश किसी गंभीर आपराधिक घटना को अंजाम देने की फिराक में थी, लेकिन गश्त में निकली पुलिस टीम के हत्थे चढ़ गए.

पुलिस ने बताया कि खुद को पुलिस से घिरा पाकर जब बदमाश पुलिस पर फायरिंग करके मौके से भागने की कोशिश की, जिससे पुलिस की गाड़ी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई और एक इंस्पेक्टर संतोष सिंह के पैर में गोली लग गई, लेकिन पुलिस की जबावी फायरिंग में शातिर बदमाश फिरोज उर्फ भोला घायल हो गया.

पुलिस के मुताबिक मुठभेड़ में गैंग के चारो बदमाशों को दबोचने में कामयाब रही जबकि एक बदमाश चकमा देकर भाग निकला. गिरफ्तार एक बदमाश की शिनाख्त मूनेलोध के रूप में हुई है, जो नेपाल के वांके जिले का है.

बताया जाता है मुनेलोध सात साल की सजा काटकर कुछ दिनों पहले ही जेल से बाहर आया है जबकि गिरफ्तार तीन अन्य बदमाश बहराइच जिले के हैं. घायल बदमाश फिरोज उर्फ भोला पर प्रदेश के कई जिलों में 13 से अधिक गम्भीर आपराधिक मामले दर्ज है, जो बहराइच के नवाबगंज थाने का एक हिस्ट्रीशीटर अपराधी भी है.

गिरफ्तार दूसरा बदमाश सैलून बहराइच जिले के खैरीघाट थाने का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है जबकि गिरफ्तार अन्य एक बदमाश कौशल रुपईडीहा थानाक्षेत्र का शातिर अपराधी है. पुलिस की सक्रियता से हुई चारों बदमाशों की गिरफ्तारी को पुलिस एक बड़ी सफलता मान रही है. डीआईजी देवीपाटन मण्डल ने पुलिस टीम को 20 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...