बलरामपुर: कारागार में बंद कैदी की संदिग्‍ध हालत में मौत

जानकारी के मुताबिक मृतक बंदी धर्मराज थाना रेहरा क्षेत्र के ग्राम मंगरहवा के निवासी थे. गत 20 जुलाई को अवैध शराब बेचने के जुर्म में जेल गया था. शनिवार की रात धर्मराज की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी, जिसका इलाज जेल के अंदर बने चिकित्सालय में कराया गया.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 23, 2018, 11:00 AM IST
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 23, 2018, 11:00 AM IST
यूपी के बलरामपुर के जिला कारागार में एक बंदी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. साथी की मौत से गुस्साए कैदियों ने जेल के अंदर विरोध प्रदर्शन किया. कैदियों ने  निष्पक्ष जांच की मांग की. कैदियों के हंगामे के बाद जेल के अंदर और बाहर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. वहीं जिले के वरिष्‍ठ अधिकारी मामले की पड़ताल करने में जुटे हैं.

जानकारी के मुताबिक मृतक बंदी धर्मराज थाना रेहरा क्षेत्र के ग्राम मंगरहवा का निवासी है. गत 20 जुलाई को अवैध शराब बेचने  के जुर्म में जेल गया था. शनिवार की रात धर्मराज की तबीयत अचानक बिगड़ गई थी, जिसका इलाज जेल के अंदर बने चिकित्सालय में कराया गया. कुछ वक्‍त ठीक रहने के बाद रविवार सुबह अचानक फिर तबीयत बिगड़ गई और वह गिर गया. इसके बाद एंबुलेंस से जिला मेमोरियल चिकित्सालय ले जाया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

शव को पीएम के लिए भेज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है. मौत के कारणों का पता रिपोर्ट आने के बाद ही चल पाएगा. कैदियों के हंगामा के प्रश्न पर उन्होंने बताया कि जेल के अंदर की समस्याओं और साथी कैदी की मौत पर बंदियों ने विरोध दर्ज कराते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की थी. इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर बी पी सिंह ने बताया की धर्मराज की मौत अस्पताल लाने से पहले ही हो चुकी थी.

यह भी पढ़ें: मदरसे में ले जाकर 10 साल की लड़की के साथ नाबालिग ने किया रेप 

यह भी पढ़ें: मौलवी ने 12 वर्षीय नाबालिग छात्रा से किया रेप, दूसरी से छेड़छाड़, मामला दर्ज
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर