राप्तीसागर डाउन एक्सप्रेस के एसी कोच से उठा धुआं, चेन खींचकर भागने लगे यात्री

राप्तीसागर डाउन एक्सप्रेस के एसी कोच से धुआं उठते ही हडक़ंप,

तकनीकी खराबी के कारण कोच के पहिये में आग लगते ही धुआं निकलने लगा. आनन-फानन में यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोका और ट्रेन के रुकते ही यात्री जान बचाकर भागने लगे.

  • Share this:
गोंडा. गोरखपुर रेलवे ट्रैक पर उस वक्त हड़कंप मच गया जब राप्तीसागर डाउन एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 02512 के एसी कोच के पहियों में आग लग गई. मंगलवार को तकनीकी खराबी के कारण कोच के नीचे पहिये में आग लगते ही धुआं निकलने लगा. कोच के नीचे एक्सेल में धुआं उठने से यात्रियों में हडकम्प मच गया. आनन-फानन में यात्रियों ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोका और ट्रेन के रुकते ही यात्री जान बचाकर भागने लगे.

मंगलवार को राप्तीसागर डाउन एक्सप्रेस के एसी कोच पहियों में आग लगते ही यात्री चेन पुलिंग कर कोच से नीचे उतरने लगे. देखते ही देखते तमाम यात्री नीचे उतर गये. वहीं, कुछ देर बाद ट्रेन के गार्ड व चालक ने एसी कोच के पास पहुंच कर अग्नि शमन यंत्र की सहायता से हार्ड एक्सल में लगी आग को बुझाया. यह घटना मोतीगंज झिलाही रेलवे स्टेशन के बीच गुनौरा गांव के पास हुई जिसके चलते ट्रेन लगभग आधे घंटे तक खड़ी रही.

काफी प्रयास के बाद आग बुझने तथा वैक्यूम रिलीज होने के बाद ट्रेन को मनकापुर के लिए रवाना किया गया. इस संबन्ध में रेलवे के अफसरों ने बताया की चेन पुलिंग हुई थी. इस लिए ट्रेन रुक गई थी. वहीं आरपीएफ मनकापुर के प्रभारी अमरनाथ ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण ट्रेन के खड़ी होने की सूचना मिली थी और ट्रेन को सकुशल रवाना कर दिया गया है. इस दौरान कोई भी जनहानि नहीं है.